logo-image

डुमरी उपचुनाव: हार के बाद भी हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा कर रहे बाबूलाल मरांडी, जानिए-कैसे.. और क्या है प्लानिंग?

बाबूलाल मरांडी आज संकल्प यात्रा के अपने ही विधानसभा क्षेत्र धनवार पहुंचे थे. गिरीडीह के धनवार में लोगों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने सूबे की हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 08 Sep 2023, 05:30 PM

highlights

  • डुमरी उपचुनाव में NDA की करारी हार
  • मंत्री बेबी देवी ने जीता डुमरी का रण
  • झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का बड़ा बयान
  • हेमंत सरकार को उखाड़ फेकेंगे-मरांडी

Giridih:

डुमरी उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी को INDIA की प्रत्याशी व झारखंड सरकार में मंत्री बेबी देवी ने हराकर जीत हासिल की है लेकिन दूसरी तरफ झारखंड के बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक बार फिर से झारखंड की हेमंत सोरेन की सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा किया है. दरअसल, बाबूलाल मरांडी आज संकल्प यात्रा के अपने ही विधानसभा क्षेत्र धनवार पहुंचे थे. गिरीडीह के धनवार में लोगों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने सूबे की हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार ने पिछले चार साल में राज्य का बेड़ा गर्क करके रख दिया है. युवाओं को लाठियां मिल रही हैं. गरीब न्याय के लिए भटक रहा है.

Image

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया, 'आज संकल्प यात्रा के तहत धनवार में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया. भारी बारिश और प्रतिकूल मौसम रहने के बावजूद सभा में उपस्थित यह भीड़ बता रही है कि, झारखंड की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जी के नेतृत्व में केंद्र व राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार बनाएगी. उन्होंने आगे कहा कि हेमंत सरकार ने पिछले पौने 4 साल में राज्य का बेड़ा गर्क कर दिया. इस दौरान युवा सड़क पर पुलिस की लाठी खाते रहे, महिलाओं पर अत्याचार होता रहा, गरीब-आदिवासी न्याय के लिए भटकते रहे जबकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भ्रष्टाचारियों का सिंडीकेट बनाकर अरबों रुपये का घोटाला करते रहे. ऐसी अत्याचारी, निकम्मी एवं अहंकारी हेमंत सरकार का पतन तय है.'

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में दर्दनाक सड़क हादसा, चार लोगों की मौत; रजरप्पा पूजा करने जा रहे थे यात्री

 

Image

बेबी देवी ने जीता डुमरी का रण

डुमरी विधानसभा उपचुनाव में आखिरकार इंडिया प्रत्याशी बेबी देवी ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने करीब 15000 वोटों से NDA प्रत्याशी यशोदा महतो को हरा दिया है. हालांकि दोनों के बीच कड़ा मुकबला देखने को मिला है. उनके जीत के बाद उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है. सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत का जश्न मनाया. मतगणना केंद्र बाजार समिति के बाहर झामुमो कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी है. बारिश के बीच भी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और आतिशबाजी भी हो रही है.