logo-image
लोकसभा चुनाव

डुमरी उपचुनाव: बेबी देवी की जीत से गदगद हुए CM हेमंत सोरेन, भाजपा-आजसू पर बोला हमला, कहा-'..धनतंत्र नहीं चलेगा'

डुमरी उपचुनाव में INDIA गठबंधन दल व JMM की प्रत्याशी व झारखंड सरकार में मंत्री बेवी देवी ने NDA के प्रत्याशी को 17 हजार वोटों से हराकर जीत हासिल की है. बेबी देवी की जीत से सीएम हेमंत सोरेन गदगद हो उठे और बीजेपी व आजसू पर करारा हमला बोला.

Updated on: 08 Sep 2023, 06:09 PM

highlights

  • डुमरी उपचुनाव में बेबी देवी को मिली जीत
  • JMM व INDIA गठबंधन की प्रत्याशी हैं बेबी देवी
  • सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर बोला करारा हमला

Giridih:

डुमरी उपचुनाव में INDIA गठबंधन दल व JMM की प्रत्याशी व झारखंड सरकार में मंत्री बेवी देवी ने NDA के प्रत्याशी को 17 हजार वोटों से हराकर जीत हासिल की है. बेबी देवी की जीत से सीएम हेमंत सोरेन गदगद हो उठे और बीजेपी व आजसू पर करारा हमला बोला. सीएम हेमंत सोरेन ने बेबी देवी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं का आभार जताया और NDA पर तंज कसा. हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बीजेपी और आजसू पर तंज कसते हुए कहा कि झारखंड में सिर्फ जनतत्रं चलेगा... धनतंत्र नहीं.

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, आज डुमरी उपचुनाव की प्रचंड जीत के लिए डुमरी विधानसभा की जनता और गठबंधन के समस्त नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनेक-अनेक धन्यवाद, आभार और जोहार.' उन्होंने आगे लिखा, 'डुमरी की यह प्रचंड जीत आगाज है 2024 का. जनता ने ठान लिया है कि झारखण्ड में सिर्फ जनतंत्र चलेगा, धनतंत्र नहीं. यहाँ सिर्फ और सिर्फ झारखण्डियों की सरकार चलेगी. भाजपा और आजसू के छल और अहंकार का अब झारखण्ड से सूपड़ा साफ होना तय है.'

ये भी पढ़ें-डुमरी उपचुनाव: हार के बाद भी हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा कर रहे बाबूलाल मरांडी, जानिए-कैसे.. और क्या है प्लानिंग?

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे लिखा, 'आज डुमरी उपचुनाव में झामुमो (गठबंधन) प्रत्याशी स्व टाइगर जगरनाथ महतो जी की धर्मपत्नी आदरणीय भाभी माँ श्रीमती बेबी देवी जी को अपना स्नेह देने के लिए डुमरी विधानसभा की जनता को मैं पुनः अनेक-अनेक धन्यवाद और आभार करता हूँ. स्व टाइगर जगरनाथ दा के सपनों और अधूरे कार्यों को पूरा करने का काम करेगी यह झारखण्डी सरकार. हमने बनाया है, हम ही संवारेंगे! स्व टाइगर जगरनाथ महतो अमर रहें! जय झारखण्ड!'

बेबी देवी ने जीता डुमरी का रण

डुमरी विधानसभा उपचुनाव में आखिरकार इंडिया प्रत्याशी बेबी देवी ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने करीब 15000 वोटों से NDA प्रत्याशी यशोदा महतो को हरा दिया है. हालांकि दोनों के बीच कड़ा मुकबला देखने को मिला है. उनके जीत के बाद उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है. सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत का जश्न मनाया. मतगणना केंद्र बाजार समिति के बाहर झामुमो कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी है. बारिश के बीच भी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं और आतिशबाजी भी हो रही है.