logo-image

अंकिता के हत्यारों की आज होगी कोर्ट में पेशी, 72 घंटे की रिमांड खत्म

झारखंड के दुमका में जिस तरह से बेरहमी से पेट्रोल से जलाकर अंकिता की हत्या कर दी गई, इस घटना ने इंसानियत को एक बार फिर से शर्मसार कर दिया.

Updated on: 03 Sep 2022, 10:56 AM

Dumka:

झारखंड के दुमका में जिस तरह से बेरहमी से पेट्रोल से जलाकर अंकिता की हत्या कर दी गई, इस घटना ने इंसानियत को एक बार फिर से शर्मसार कर दिया. ना सिर्फ झारखंड बल्कि देश-विदेश में भी इस घटना की काफी निंदा की गई और हर कोई सिर्फ अंकिता के लिए इंसाफ की मांग करते देखे गए. वहीं आज अंकिता हत्याकांड के आरोपियों की कोर्ट में पेशी होगी. बता दें कि अंकिता के आरोपियों शाहरुख और नईम को गिरफ्तार कर लिया गया था और 72 घंटे की रिमांड पर रखा गया था जो आज खत्म हो चुका है. वहीं अंकिता के हत्या मामले में अब वकीलों ने आरोपियों की पैरवी करने से इंकार कर दिया है, इतना ही नहीं वकीलों ने साफ कह दिया है कि वे आरोपी शाहरुख और नईम का केस नहीं लड़ेंगे.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. इस बैठक में अंकिता के साथ जो हुआ उसकी कड़ी निंदी भी की गई. 

आरोपियों से 72 घंटे की गई पूछताछ
अंकिता हत्याकांड मामले में पुलिस कोर्ट में चार्जशीट जमा करने की तैयारी में जुटी हुई है. बता दें कि इस घटना की पूरी रिपोर्ट और साक्ष्य जुटाई के लिए त्वरित अनुसंधान से एसआईटी भी गठित की गई थी.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, आरोपी शाहरुख और नईम ने घर में सो रही अंकिता पर खिड़की से पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया था. अंकिता को जिंदा जलाने के बाद शाहरुख ने खिड़की के पास खड़े होकर पूरा तमाशा भी देखा. वहीं छात्रा को फिर उसके घरवाले दुमका के अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया, जहां अंकिता जिंदगी से जंग हार गई.