logo-image
लोकसभा चुनाव

धोनी ने कोर्ट में पेश नहीं किए दस्तावेज, 4 मई की मिली अगली तारीख

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. धोनी ने करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में कोर्ट में दस्तावेज दाखिल नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट ने दस्तावेज दाखिल करने के लिए अगली तारीख 4 मई की तय की है.

Updated on: 19 Apr 2024, 04:10 PM

highlights

  • धोनी ने कोर्ट में पेश नहीं किए दस्तावेज
  • धोखाधड़ी का धोनी ने दर्ज कराया है केस
  • कोर्ट ने दी 4 मई की अगली तारीख

Ranchi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. धोनी ने करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में कोर्ट में दस्तावेज दाखिल नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट ने दस्तावेज दाखिल करने के लिए अगली तारीख 4 मई की तय की है. दरअसल, अरका स्पोर्टस एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के संचालकों परकरोड़ों की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. मामले में न्यायिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडे की कोर्ट में धोनी की तरफ से दस्तावेज पेश नहीं किया गया. धोनी के शिकायतवाद पर न्यायिक दंडाधिकारी राजकुमार पांडे की कोर्ट ने 20 मार्च को इस पर संज्ञान लिया था और फिर अगली तारीख दी थी.

यह भी पढ़ें- झारखंड में चार चरणों में मतदान, चार लोकसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन शुरू

धोनी ने कोर्ट में पेश नहीं किए दस्तावेज

कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि शिकायतकर्ता 7 दिन के अंदर जरूरी दस्तावेज दाखिल करें. बावजूद इसके धोनी की तरफ से कोर्ट में दस्तावेज दाखिल नहीं किए गए. कोर्ट ने मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपी पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर व पत्नी सौम्य विश्वास और उनकी कंपनी के खिलाफ समन जारी किया है. कैप्टन कूल ने रांची 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सिविल कोर्ट में दर्ज कराया था. 

जानिए क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी और उनके दोस्त मिहिर दिवाकर के बीच एक बॉन्ड साइन हुआ था. साल 2017 में मिहिर दिवाकर और धोनी के बीच एक समझौता हुआ था, लेकिन दिवाकर ने इस समझौते में जो शर्ते तय की गई थी, उसका पालन नहीं किया. इस बॉन्ड के अनुसार अरका स्पोर्टस को फ्रेंचाइजी की फीस और प्रॉफिट शेयर देना था, लेकिन मिहिर दिवाकर ने नियम और शर्तों का पालन नहीं किया. जिसके बाद धोनी ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था. शिकायत के बाद कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए 9 अप्रैल को मिहिर दिवाकर को जयपुर से गिरफ्तार किया. बता दें कि फिलहाल धोनी आईपीएल मैच को लेकर व्यस्त चल रहे हैं. आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं. आज लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का मैच इकाना स्टेडियम में खेला जाना है. हर मैच की तरह इस मैच में भी धोनी के प्रशंसकों की नजर उन पर रहेगी.