logo-image

धनबाद एनकाउंटर: CISF का दावा-'चोरों ने QRT पर किया था जानलेवा हमला'

सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, कोयला चोरों ने सीआईएसएफ जवानों की क्विक रिसपांस टीम यानि क्यूआरटी पर जानलेवा हमला किया था.

Updated on: 20 Nov 2022, 02:12 PM

highlights

. CISF का दावा-QRT पर किया गया जानलेवा हमला

. CISF ने चार चोरों को मुठभेड़ में मार गिराया

Dhanbad:

धनबाद में कोयला चोरी करने गए कोयला चोरों और CISF के जवानों के साथ हुए मुठभेड़ के दौरान मारे गए मामले में सीआईएसएफ का बयान सामने आया है. सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, कोयला चोरों ने सीआईएसएफ जवानों की क्विक रिसपांस टीम यानि क्यूआरटी पर जानलेवा हमला किया था. सीआईएसएफ जवानों ने अपने बचाव में जवाबी कार्रवाई की और जवाबी कार्रवाई के दौरान चार कोयला चोरों को गोली लग गई और उनकी मौत हो गई. बता दें कि बाघमारा थाना इलाके के BCCL ब्लॉक 2 के केकेसी मेन साइडिंग में कोयले की चोरी करने आए 4 लोगों को सीआईएसएफ के जवानों ने गोली मार दी. चारों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

CISF जवानों और कोयला चोरों में भिड़ंत


मिली जानकारी के मुताबिक, प्रतिदिन की तरह दर्जनों कोयला चोर शनिवार को भी केकेसी मेन साइडिंग बाइक से कोयला चुराने पहुंचे थे. इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों से उनका आमना-सामना हो गया. सीआईएसएफ के जवानों ने कोयला चोरों पर फायरिंग कर दी. फायरिंग के दौरान चार कोयला चोरों को गोली लग गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गोलीबारी की घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गई. सीआईएसएफ की तरफ से की जा रही फायरिंग को देखते हुए दूसरे कोयला चोर अपनी बाइक को छोड़कर मौके से भाग निकले.

इसे भी पढ़ें-अंजलि शर्मा ने बनाई अनोखी घड़ी, जो करेगी घर से दूर महिलाओं की हिफाजत

बाघमारा और बरोरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची


मुठभेड़ के दौरान सीआईएसएफ के एक चार पहिया वाहन को भी नुकसान पहुचने की खबर है. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बाघमारा, बरोरा समेत कई थानों की पुलिस पहुंची. मौके की नजाकत को समझते हुए मारे गए कोयला चोरों के शवों को हटवा दिया गया और खून के धब्बे साफ करने का काम किया गया. वहीं, जब मीडियाकर्मियों ने सीआईएसएफ के अधिकारियों से सवाल पूछा और गोलीबारी के पीछे का कारण जानना चाहा तो अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इन्कार किया और सवालों से बचते नजर आए.