News Nation Logo
Banner

15 अगस्त पर तिरंगे को सलामी देते समय इस कांग्रेस नेता की दिल का दौरा पड़ने से मौत

झंडारोहन के बाद तिरंगे को सलामी देते समय कांग्रेस नेता को दिल का दौरा पड़ा और वह जमीन पर गिर गए

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 15 Aug 2021, 09:10:18 PM
tricolor

tricolor (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

एक ओर जहां पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस यानी आजादी के जश्न को पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा था, वहीं झारखंड में एक ऐसी घटना घटी जिसने सबको हैरत में डाल दिया. यह मामला बिहार के धनबाद से सामने आया. दरअसल, यहां आज यानी 15 अगस्त पर तिरंगे को सलामी देते समय एक कांग्रेस नेता की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार झंडारोहन के बाद तिरंगे को सलामी देते समय कांग्रेस नेता को दिल का दौरा पड़ा और वह जमीन पर गिर गए. कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने उनको आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. 

यह भी पढ़ें : सीनियर आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार अग्रवाल हरियाणा के नए डीजीपी बने

दरअसल, अनवर हुसैन कांग्रेस पार्टी के चिरकुंडा नगर के मंडल अध्यक्ष थे. रविवार को अनवर हुसैन धनबाद के चिरकुंडा शहीद चौक पर स्वतंत्रता दिवस के प्रोग्राम में शामिल हुए थे. बताया गया कि कार्यक्रम में झंडारोहण के बाद वे जब वह तिरंगे को सलामी दे रहे थे, तभी उनको हार्ट अटैक आ गया और वह अचेत होकर जमीन पर गिर पड़े और उनकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार अनवर कार्यक्रम में सबसे हंस बोल रहे थे, लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कुछ ही पल के बाद वह इस दुनिया में नहीं रहेंगे. आपको बता दें कि अनवर हर साल 15 अगस्त पर चिरकुंडा शहीद चौक पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होते थे और झंडा फहराते थे. वहीं, कांग्रेसी नेताओं ने अनवर हुसैन की मौत को शहादत बताया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : UAE पहुंचने पर मुंबई इंडियंस का ऐसे हुआ स्‍वागत, आप भी देखिए शानदार VIDEO

देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस रविवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर, देश के विभिन्न हिस्सों के नेताओं ने ब्रिटिश शासन से भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले लोगों के बलिदान और प्रयासों की सराहना की। इस दिन को चिह्न्ति करने वाली प्रमुख घटनाएं और घोषणाएं यहां दी गई हैं- झारखंड ने धूमधाम से मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के मोराबादी मैदान में तिरंगा फहराया, जबकि दूसरी राजधानी दुमका में राज्यपाल रमेश बैस ने तिरंगा फहराया. राज्य में स्वतंत्रता दिवस कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मनाया गया और वरिष्ठ नागरिकों से घर पर रहने और टेलीविजन पर कार्यक्रम देखने की अपील की गई.

First Published : 15 Aug 2021, 09:10:18 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.