logo-image

रांची में स्वास्थ्य विभाग के अनुबंध कर्मियों का प्रदर्शन, CMR घेराव की कोशिश

झारखंड के अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी जैसे ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास (Chief Minister Residence) का घेराव करने पहुंचे वैसे ही उन्हें पुलिस प्रशासन की ओर से रोक दिया गया.

Updated on: 16 Jan 2023, 07:58 PM

highlights

  • स्वास्थ्य विभाग के अनुबंध कर्मियों का प्रदर्शन
  • मुख्यमंत्री आवास के घेराव की कोशिश
  • पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों में हुई धक्का-मुक्की
  • बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की कोशिश 
  • सीएम से मिलने की मांग पर अड़े रहे कर्मचारी

Ranchi:

झारखंड के अनुबंध पारा चिकित्सा कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी जैसे ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास (Chief Minister Residence) का घेराव करने पहुंचे वैसे ही उन्हें पुलिस प्रशासन की ओर से रोक दिया गया. आपको बता दें कि सीएम आवास के घेराव का कार्यक्रम पहले से तय था. जिसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुष दोनों शामिल हुए. ये प्रदर्शन रैली मोराबादी से शुरू होते हुए आगे बढ़ी. धीरे-धीरे सैंकड़ों की संख्या में चिकित्सा कर्मियों ने रैली में शिरकत की और सीएम आवास की ओर बढ़े, लेकिन उन्हें पुलिस प्रशासन ने बीच में ही रोक दिया. 

राजभवन के सामने बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने बैरिकेडिंग को भी तोड़ दिया और सूचना भवन तक पहुंच गए. इस बीच चिकित्साकर्मियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. कड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को काबू किया गया. वहीं, मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.

क्यों हो रहा है आंदोलन?
2015 से ही आंदोलन कर रहे अनुबंध चिकित्सा कर्मचारी
नियमित करने की मांग को लेकर कर रहे हैं आंदोलन
हेमंत सरकार पर नियमितीकरण का वादा ना निभाने का आरोप
सरकार के खिलाफ हजारों अनुबंध कर्मियों ने खोला मोर्चा

साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री खतियानी जोहार यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत कल यानी 17 जनवरी से कोडरमा से होगी. लिहाजा सीएम हेमंत सोरेन कल कोडरमा के दौरे पर होंगे. वहीं, सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं. सीएम के कार्यक्रम को लेकर जहां तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं तो वहीं सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता व्यवस्था की गई है. दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

यह भी पढ़ें : टीएसपीसी नक्सलियों को एक बार फिर बड़ा झटका, चार उग्रवादी गिरफ्तार