logo-image

नक्सलियों के IED ब्लास्ट में CRPF का जवान घायल, Airlift कर लाया गया रांची

घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए हेलिकॉप्टर से तत्काल चाईबासा से रांची लाया गया है.

Updated on: 10 Dec 2022, 12:41 PM

highlights

. नक्सलियों ने लगा रखे थे IED विस्फोटक

. CRPF इंस्पेक्टर का IED पर पैर पड़ने से हुआ ब्लास्ट

. सर्च ऑपरेशन अभी भी है जारी

Ranchi:

झारखंड में नक्सलियों की कमर तोड़ने में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर हमला किए जाने की खबरें आती रहती हैं. ताजा मामले में एक बार फिर से नक्सिलियों की नापाक साजिश का शिकार होने से सीआरपीएफ की टुकड़ी बच गई है. हालांकि, नक्सलियों द्वारा रखे गए आईईडी ब्लास्ट होने की वजह से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को हेलिकॉप्टर से चाईबासा से रांची इलाज के लिए लाया गया है.

इसे भी पढ़ें-भारत जोड़ो यात्रा के लिए धनबाद पहुंचे मंत्री बन्ना गुप्ता, कही ये बड़ी बात

मिली जानकारी के मुताबिक, चाईबासा के टोंटों थाना इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान IED ब्लास्ट होने की वजह से सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन का एक जवाब गंभीर रुप से घायल हो गया. IED नक्सलियों द्वारा रखा गया था. घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए हेलिकॉप्टर से तत्काल चाईबासा से रांची लाया गया है.

 

 

मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस एवं सुरक्षा बल के जवान संयुक्त रूप से अभियान चला रहे थे. इस दौरान नक्सलियों द्वारा लगाया गया आईईडी पर इंस्पेक्टर का पांव पड़ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए रांची हेलिकॉप्टर से पहुंचाया गया है. घटना शनिवार की सुबह करीब 8:30 से 9 बजे बीच की है. मामले में एसपी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि  रेंगड़ाहातु गांव से करीब 3 किलोमीटर उत्तर दिशा की तरफ जंगल में नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED ब्लास्ट होने की वजह से सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के इंस्पेक्टर प्रभाकर साहनी घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए भेजा गया है और सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

बताते चलें कि लगभग एक सप्ताह पहले रेंगड़ाहातु गांव के पास पुलिस और सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ के दौरान 5 जवान घायल हुए थे. वहीं अभी भी नक्सलियों के खिलाफ टोंटो एवं गोइलकेरा थाना इलाके में पड़नेवाले जंगलों में सर्च अभियान जारी है.