News Nation Logo
Banner

झारखंड के इस गांव में बिना बछड़े के जन्म के गाय दे रही कई लीटर दूध

झारखंड के लोहरदगा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक गाय बिना बछड़े को जन्म दिए ही दूध दे रही है. इस कुदरती करिश्मा को देखकर हर कोई अचंभ है कि ऐसे कैसा हो सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 04 Sep 2020, 05:06:25 PM
milk

Cow milk (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

रांची:

झारखंड के लोहरदगा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक गाय बिना बछड़े को जन्म दिए ही दूध दे रही है. इस कुदरती करिश्मा को देखकर हर कोई अचंभ है कि ऐसे कैसा हो सकता है. लेकिन ये सच है लोहरदगा जिले के कुडू प्रखंड के सुंदरु गांव में मोहम्मद अब्दुल अहद की गाय बछड़े को जन्म दिये बगैर सुबह में पांच और शाम में तीन लीटर तक दूध दे रही है. 

और पढ़ें: अजब-गजब : रोजाना एक लीटर दूध दे रहा है बकरा, राजस्‍थान के इस गांव में कौतूहल का माहौल

गाय मालिक अब्दुल अहद ने बताया कि यह उनके घर की गाय की बछिया है, जिसने पहली बार 6 माह पहले गर्भधारण किया है. नियम के मुताबिक इसे बच्चे को जन्म देने में 4 महीने बाकी हैं. घर के लोग उस समय का इंतजार कर थे कि इसी बीच गाय का थन धीरे-धीरे बढ़ने लगा. इसी दौरान एक दिन थन से दूध टपकने लगा तो पशु चिकित्सक को बुलाकर जांच कराई और परामर्श लिया. जिस पर चिकित्सक ने दूहने को कहा. पशुपालक ने बाल्टी लेकर दूहना भी शुरू किया. दूध की मात्रा देख सभी हैरान रह गए. गाय ने 5 किलो से भी ज्यादा दूध दिया.

वहीं पशु विशेषज्ञों की माने तो कभी-कभी हारमोन्स के चलते इस प्रकार की बातें सामने आती हैं. उन्होंने बताया कि यह दूध किसी प्रकार का नुकसानदेय नहीं है बल्कि बच्चे वाली गाय के दूध की तरह ही सेवन किया जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Sep 2020, 05:06:25 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.