logo-image
लोकसभा चुनाव

हजारीबाग में बदमाशों के हौसले बुलंद, प्रज्ञा केंद्र संचालक से मांगी 50 लाख की रंगदारी

हजारीबाग में 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामाला सामने आया है. बदमाशों ने ये रंदगारी प्रज्ञा केंद्र के संचालक से मांगी है.

Updated on: 18 Feb 2023, 10:23 AM

highlights

  • बदमाशों के हौसले बुलंद
  • प्रज्ञा केंद्र के संचालक से मांगी रंगदारी
  • 50 लाख की रंगदारी ना देने पर दी धमकी
  • बदमाशों ने जान से मारने की दी धमकी 

Hazaribagh:

हजारीबाग में 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामाला सामने आया है. बदमाशों ने ये रंदगारी प्रज्ञा केंद्र के संचालक से मांगी है. यही नहीं रंगदारी ना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी है. यही नहीं इस संबंध में अपराधियों ने एक कॉम्प्यूटर से टाइप किया हुआ पर्चा छोड़कर रंगदारी और जान से मारने की बात कही है. बताया जा रहा कि 15 फरवरी की रात 9 बजे उसके केंद्र के बाहर खड़े बाइक पर एक शख्स ने आकर पर्चा छोड़ा है, जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

आपको बता दें कि हजारीबाग के दारू प्रखंड मुख्यालय के सामने प्रकाश कुमार प्रज्ञा केंद्र का संचालक करते हैं. प्रकाश कुमार से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई है. सीसीटीवी फुटेज में दिखे शख्स का चहरा तो साफ नजर नहीं आ रहा है पर उसके कपड़ों से उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है. पर्चा में लिखा है कि एक महीने के अंदर वह रंगदारी की रकम दे अन्यथा उसे और उसके चाहने वाले परिवार के सदस्यों को भी मार दिया जाएगा. 
 
मामले की जानकारी देते हुए प्रकाश ने बताया कि इसके पूर्व में भी उसे दो बार पर्चा देकर धमकाया जा चुका है. जिसके संबंध में दारू थाना में आवेदन दिए जाने के बाद सनहा दर्ज की गई थी. पर्चा मिलने के बाद वह और उसका पूरा परिवार काफी डरा हुआ है. इस संबंद में भुक्तभोगी प्रज्ञा केंद्र के संचालक ने दारू थाना, एसडीपीओ बिष्णुगड और जिले के एसपी को आवेदन देकर अपनी जानमाल की रक्षा करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है. आवेदन में दारू पंचायत के मुखिया सुनील कुमार उर्फ भोला, अरुण सिंह पिता इंद्रनाथ सिंह दारूडीह, सतीश कुमार पिता बालेश्वर राम सुल्तानी,रामचंद्र प्रसाद पिता हारो महतो बसोबार निवासी पर शक जाहिर करते हुए इन लोगों पर आरोप लगाया है.

इस बारे में दारू थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि उन्हें मिले आवेदन के आधार पर जांच की जा रही है. कुछ अन्य सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. जल्द ही ऐसा करने वाले सलाखों के पीछे होंगे.

यह भी पढ़ें: हादसे में बाल-बाल बचे तेजस्वी यादव, एक RJD कार्यकर्ता को आया हार्ट अटैक