logo-image

गढ़वा में कृषि उत्पादन बाजार की हालत खराब, दुकानें और गोदाम हुए जर्जर

गढ़वा कृषि उत्पादन बाजार समिति जो कभी अरबों की संपत्ति का मालिक था. आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है.

Updated on: 18 Jul 2023, 03:34 PM

highlights

  • गढ़वा में कृषि उत्पादन बाजार की हालत खराब
  • दुकानें और गोदाम हुए जर्जर
  • पैसों का अभाव

Garhwa:

गढ़वा कृषि उत्पादन बाजार समिति जो कभी अरबों की संपत्ति का मालिक था. आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. एक वक्त ऐसा था जब बाजार समिति परिसर के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी विकास के लिए फंड उपलब्ध कराता था, लेकिन अब बाजार समिति की हालत खस्ताहाल है. दुकानें और गोदाम जर्जर हो चुके हैं. जो कब गिर जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता. सड़कें दलदल बन चुकी है. ना बैठने की व्यवस्था और ना ही सुरक्षा का इंतजाम.

यह भी पढ़ें : Bihar News: अनंत सिंह के समर्थकों से मारपीट मामले में बड़ा एक्शन, DM ने दिए जांच के आदेश, कक्षपाल निलंबित

पैसों का अभाव

कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर की हालत बद से बदतर है. आपको बता दें कि परिसर में कुल 24 गोदाम है. इलके अलावा 150 दुकानें हैं. सभी भवनों की हालत जर्जर है. साफ सफाई का भी इंतजाम नहीं है. बाजार समिति की ये हालत बोर्ड की ओर से फंड उपलब्ध नहीं कराए जाने की वजह से हो गई है. ऊपर से जिले के कुल 38 हाट बाजारों की बंदोबस्ती से बाजार समिति को हर साल 3.5 करेाड़ की आमदनी होती थी जो अब पूरी तरह से बंद हो गई है. ऐसे में पैसों के अभाव में गढ़वा कृषि उत्पादन बाजार समिति बदहाल हो चुका है.

ये भी पढ़ें-टूट गईल दुश्मनी के दिवार, पवन सिंह अउर खेसारी में दिखल 'भाई के प्यार'!

मांगी गई है रिपोर्ट

वहीं, समिति के पणन सचिव से बाजार परिसर में सुविधाओं के विकास, कमियां, क्षेत्रफल, जरूरत से जुड़ी रिपोर्ट की मांग की गई है. रिपोर्ट के आधार पर यहां काम किया जाएगा. उम्मीद है कि जल्द रिपोर्ट के आधार पर बाजार समिति का कायाकल्प किया जाएगा ताकि किसानों के साथ ही व्यापारियों को भी परेशानियों का सामना ना करना पड़े. समिति का कहना है कि किसानों के हित का पूरा ख्याल रखते हुए ही बाजार समिति के विकास का काम किया जाएगा.

रिपोर्ट : धर्मेंद्र