logo-image

Hemant Soren: बोकारो पहुंचे सीएम सोरेन, पासिंग आउट परेड में हुए शामिल

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को जैप 4 ग्राउंड में आयोजित पारण परेड समारोह में भाग लेने बोकारो पहुंचे.

Updated on: 06 Jan 2023, 05:38 PM

highlights

  • पारण परेड समारोह में पहुंचे हेमंत सोरेन
  • जवानों का किया हौसला अफजाई
  • मुख्यमंत्री ने आकर्षक परेड का निरीक्षण किया

Bokaro:

CM Hemant Soren: राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को जैप 4 ग्राउंड में आयोजित पारण परेड समारोह में भाग लेने बोकारो पहुंचे. इस दौरान डीजीपी नीरज सिन्हा महानिदेशक प्रशिक्षण अनुराग गुप्ता समेत पुलिस के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री ने जवानों का हौसला अफजाई किया और कहा कि राज्य में पुलिस के लिए अलग से स्वास्थ्य सेवा बहाल करने की दिशा में काम किया जा रहा है. हम चाहते हैं कि पुलिस को उनके अनुरूप स्वास्थ सेवा मिले. राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 10 जब ट्रेनिंग सेंटर सभी जिलों के पुलिस लाइन की स्थिति एक तय मानक के मुताबिक नहीं है. सभी जगह सुविधाओं का घोर अभाव है. उन्होंने सभी को भरोसा दिलाया कि आने वाले दो वर्षों में राज्य के सभी पुलिस लाइन, जैप मुख्यालय के साथ-साथ बौराकों का जीर्णोद्धार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- अमित शाह के झारखंड दौरे के सियासी मायने 

सीएम सोरेन ने किया हौसला अफजाई
उन्होंने कहा कि आज सभी प्रशिक्षण प्राप्त कर महिला व पुरुष जवान कर्तव्य के निर्वाह के लिए निकल पड़े हैं. इतनी संख्या में महिलाओं को भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है. यह पुलिस विभाग कें लिए गर्व की बात है और परिवर्तन का उदाहरण है. उन्होंने जवानों को कहा कि चुनौती आपके सामने आ सकती है. उसका बुद्धि विवेक के साथ मुकाबला करना होगा. आप जिस क्षेत्र से जुड़ रहे हैं, वहां आपको तरह-तरह की चुनौतियों का सामना करना है. मुझे पूरी उम्मीद और विश्वास है कि आपने जो यहां प्रशिक्षण प्राप्त किया है, उसका बखूबी इस्तेमाल उन चुनौतियों से निपटने में करेंगे.

प्रशिक्षण सत्र 2020-22 में कुल 575 लोगों में से 386 पुरुष और 188 महिलाएं शामिल है, जिसमें आईआरबी गोड्डा के 377 पुरुष और 179 महिला, एसआईआरबी दुमका 1 के 04 पुरुष और 09 महिला, एसआईआरबी खूंटी 2 के 05 पुरुष शामिल हैं. मौके पर मुख्यमंत्री ने आकर्षक परेड का निरीक्षण किया और सलामी दी.