News Nation Logo
Banner

ED के सवालों का जवाब देने के बाद BJP पर बरसे CM सोरेन, सरकार को अस्थिर करने का लगाया आरोप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 18 Nov 2022, 02:46:39 PM
2

हेमंत सोरेन (Photo Credit: File Photo)

highlights

. केंद्र की मोदी सरकार पर बरसे हेमंत सोरेन

. झारखंड की सरकार को अस्थिर करने का लगाया आरोप

. ईडी को चेताया, एकतरफा कार्रवाई की तो होगा विरोध

Ranchi:  

ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. हेमंत सोरेन ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर राज्य की सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं सीएम सोरेन ने केंद्र पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा केंद्र की बीजेपी सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से हमारी सरकार को अस्थिर करने का काम कर रही है. सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर केंद्र की मोदी सरकार साजिश बड़ी साजिश रच रही है और झारखंड की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। केंद्र पूरी तरह साजिश के तहत काम कर रही है.

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि अगर ईडी एकतरफा कार्रवाई करेगी तो उसका विरोध किया जाएगा. एजेंसियों को ईमानदारी से काम करना चाहिए. साथ ही सीएम ने कहा कि ये एक राजनीतिक लड़ाई चल रही है और हमारी सरकार को परेशान किया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें- एक क्लिक पर जानें: ED ने CM हेमंत सोरेन से पूछे कौन-कौन से सवाल?

...वो चूर-चूर हो जाएगा

अपने आवास के बाहर जमा भीड़ को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा जो हमसे टकरायेगा . . वो चूर-चूर हो जाएगा. हेमंत ने कहा कि बीजेपी झारखंड षडयंत्र करके उनकी सरकार को हटाने की साजिश कर रही है. . यही वजह है कि राज्य के हर कोने से षडयंत्र के खिलाफ कार्यकर्ता सड़कों पर उतर रहें हैं. ये राजनीतिक लड़ाई है और हमारे पास राजनीतिक लड़ाई का लंबा अऩुभव है. पूरे देश में ये चर्चा है कि झारखंड के पूर्ण बहुमत की सरकार को हटाने की साजिश की जा रही है. 

नहीं चलनेवाला बीजेपी का षणयंत्र

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने आगे कहा कि तथाकथित कूछ मूलनिवासी लोग भी विरोधियों के साथ मिलकर साजिश कर रहें हैं पर उनका षडंयत्र नहीं चलने वाला है. 20 साल तक आपने षडयंत्र कर लिया है और अब वे इसे चलने नहीं देंगे. 2019 में डबल इंजन की सरकार से एक इंजन खत्म हो गया और अब थोड़ी बहुत जो शक्ति बची हुई है . उसे भी यहां के लोग उन्हें उठा कर बाहर फेंक देंगे. 

बीजेपी के पेट में हो रहा दर्द


सीएम ने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है तो इनके पेट में दर्द हो रहा है. इनको सरकार के काम का जवाब नहीं मिल रहा है तो पुराने सरकार के बुरे काम की ठीकरा हम पर फोड़ने की कोशिश कर रहें हैं. पुछताछ में उन्हौने जांच एजेंसी से पूछा कि क्या खदान में गड़बड़ी का मामला पिछले दो साल का लगता है. . अगर ये गड़बड़ी पिछले 10 साल से चल रही है तो आप सिर्फ दो साल की जांच क्यों कर रहें है.  पूरे मामले का सही से जांच कीजिए. हम पूरा समर्थन देंगे और अगर एकपक्षीय कार्रवाई और जांच करेंगे तो उसका हम विरोध करेंगे. 


गैर बीजेपी शासित राज्यों में हो रही कार्रवाई

सीएम ने आगे कहा कि जिस तरह की जांच एजंसी की नीति दिख रही है उसमें सिर्फ गैर बीजेपी सरकार के खिलाफ जांच पर जांच हो रही है. किसी भी बीजेपी के शासन वाले राज्य की सरकार या उसके नेताओं पर किसी तरह की जांच नहीं हो रही है. इसका जवाब जांच एजेंसी को देना होगा. क्या बीजेपी की सरकार और उसके सभी नेता दूध के धुले हुए हैं. . एजेंसी के अधिकारियों को सांवैधानिक व्यवस्था के अनुसार काम करना होगा. 

सरकार को अस्थिर कर रही बीजेपी

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा एवं झारखंड के लोगों ने गलत के खिलाफ हमेशा से गलत का विरोध किया है. एजेंसी के अधिकारियों का बर्ताव ऐसा है जैसा कि हम देश छोड़कर भागने वालें हैं.  इसलिए आपसे आग्रह कि धैर्यपूर्वक इस षडयंत्र के खिलाफ विरोध करें. ये बीजेपी वाले जो आजकल धरना दे रहें हैं पर 20 साल तक राज्य के लिए कुछ काम नहीं किया. बुजुर्गों को पेंशन नहीं दिया. उनकी समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया और आज षडयंत्र करके सरकार को हटाना चाह रहें हैं. 

सीएम ने आगे कहा कि हमारे काम से इनकी कुर्सी हिल रही है. इसलिए ये लोग षडयंत्र कर रहें हैं, पर इतिहास रहा है कि जब जब हम पर विपत्ति आई है तब-तब जेएमएम मजबूत होकर उभरा है. माननीय शिबू सोरेन को भी कई बार जेलों में डाला गया था पर वे अपने मिशन से नहीं हिले. वे भी अपने काम से पीछे हटने वालें नहीं है और न ही षडयंत्र से डरने वाले हैं. 

बाहरी लोगों को मौका दे रही बीजेपी


सीएम हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया कि बीजेपी दूसरे राज्यों से नेता लाकर यहां से राज्यसभा का सांसद बना रहें है. झारखंडवासियों को मौका नहीं दे रहें हैं और जब जेएमएम और उनकी सरकार झारखंडवासियों को मौका दे रही है तो ये लोग साजिश कर उन्हें हटाना चाह रही है.  हमारी एकता ही इन विरोधियों के हौसले को पस्त कर देगी. 

ये लोग रहे मौजूद

जेएमएम के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी लोगों को अपनी जिम्मेदारी पूरी करनी होगी. इस दौरान को संबोधित कर रहे थे उनके साथ सांसद महुआ मांझी, विधायक अंबा प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री चंपई सोरेन आदि मौजूद रहे.

 

First Published : 18 Nov 2022, 01:50:34 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.