logo-image

सीएम हेमंत सोरेन आज दुमका को देंगे बड़ी सौगात, सिंचाई योजना का होगा शिलान्यास

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका को आज एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.

Updated on: 09 Nov 2022, 01:31 PM

Dumka:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका को आज एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री आज दुमका के रानीश्वर प्रखंड के बांसकुली पंचायत अंतर्गत मुरगुनी गांव में मसलिया और रानीश्वर के बीच मेगा लिफ्ट सिंचाई योजना का शिलान्यास करेंगे. जिसका लाभ मसलिया रानीश्वर प्रखण्ड के 17 पंचायतों के गांवों के खेतों को सीधे मिलेगा. सिंचाई की ये परियोजना किसानों के लिए वरदान साबित होगी. करीब 1313 करोड़ की लागत से सिंचाई विभाग के माध्यम से मसलिया रानीश्वर मेगा लिफ्ट सिंचाई परियोजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन करेंगे.

सिदेश्वरी नदी के मुरगुनी गांव में बराज का निर्माण कराकर किसानों को सिंचाई के लिए पाइपलाइन के माध्यम से पानी उपलब्ध कराया जाएगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज शाम 3:30 बजे मसलिया रानीश्वर मेगा लिफ्ट परियोजना का शिलान्यास करने के लिए मुरगुनी गांव हैलीकॉप्टर द्वारा पहुंचेंगे. इसके लिए अस्थाई हैलीपेड का निर्माण किया गया है.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुरगुनी गांव में सुरक्षा के साथ-साथ भव्य हेंगर पंडाल बनाए गए हैं. आने वाले लोगों के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कार्यक्रम में शिरकत के बाद रांची प्रस्थान कर जाएंगे.

रिपोर्ट : बीकास

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के बिगड़े बोल, कहा- बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो