logo-image

कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के बिगड़े बोल, कहा- बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो

झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की का विवादित बयान सामने आया है. सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तिर्की ने कहा कि बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो.

Updated on: 08 Nov 2022, 01:07 PM

highlights

.कांग्रेस नेता बंधु तिर्की के बिगड़े बोल
.बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो : बंधु तिर्की 
.बेतुकी बयानबाजी पर कार्रवाई के लिए रघुवर दास ने राज्यपाल लिखा पत्र

 

Ranchi:

झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की का विवादित बयान सामने आया है. सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तिर्की ने कहा कि बीजेपी नेता जहां मिले पटक-पटक कर मारो. तिर्की का विवादित बयान अब विवाद को तूल देने लगा है. तिर्की  राजभवन के पास राज्य में सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन  के धरना स्थल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. आपको बता दें कि यह धरना बीजेपी के विरूद्ध और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय के समन और कांग्रेस के दो विधायकों के खिलाफ आयकर विभाग की तलाशी के विरोध में दिया गया था.

आपको बता दें कि बंधु तिर्की ने कहा कि 'राज्यपाल ने रायपुर में जाकर जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया है, यह कतई माफ करने लायक नहीं है. दो तरह की बात नहीं चलेगी. हम जांच के विरोध में नहीं हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं. जांच करना है, तो जांच करें, लेकिन अगर राजनीतिक प्रतिशोध झारखंड में करोगे, तो कुचल दिये जाओगे, इसलिए मैं आप लोगों से अपील करता हूं. यह साधारण या चुनावी सभा नहीं है. यह आम धरना-प्रदर्शन नहीं है. एक-एक लोग जाओ और भाजपा के काले कारनामे को उजागर करो. अगर जरूरत पड़े, तो पटक-पटक कर मारने का काम करो.'

वहीं, अब इस मामले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महामहिम राज्यपाल को पत्र लिखा है. राज्यपाल से इनके अनर्गल बयान पर जांच कराने की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हो या फिर मंत्री और सत्ताधारी पार्टी के नेताओं इन दिनों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे संविधान को धब्बा लग रहा है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत के संविधान 356 के मुताबिक राज्यपाल को अधिकार है कि राज्य में अगर कोई नेता अनर्गल बयानबाजी करे तो उपराज्यपाल कार्रवाई कर सकते हैं. रघुवर दास ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lunar Eclipse 2022: 8 नवंबर को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, राशि अनुसार करना चाहिए दान-पुण्य