logo-image

CM हेमंत सोरेन की अपील- 'पदाधिकारी जोहार शब्द से करें आम जन का अभिवादन'

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के सभी पदाधिकारियों से अपील है, जब भी आप लोगों से मिले, जोहार शब्द से अभिवादन करें.

Updated on: 04 Dec 2022, 10:57 PM

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के तमाम विभाग के पदाधिकारियों से अपील की है कि वो जब भी आमजन से मुलाकात करें तो उनका अभिवादन 'जोहार' शब्द से करें. ऐसा करने से आम जनता और पदाधिकारियों के बीच की दूरी कम होगी. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के सभी पदाधिकारियों से अपील है, जब भी आप लोगों से मिले, जोहार शब्द से अभिवादन करें. इससे आप सभी पदाधिकारियों को लोगों से जुड़ने में मदद मिलेगी तथा आप लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं से भी जोड़ सकेंगे. योजनाओं की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक होगी. 

अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि जब तक प्रशासनिक व्यवस्था मजबूत नहीं होती तब तक कोई राज्य आगे नहीं बढ़ सकता है. किसी भी राज्य को आगे बढ़ाने में तथा गांव-गांव, शहर-शहर में लोगों को योजनाओं से जोड़ने में राज्य सेवा कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है.  आप सभी अपना कार्य करें, आपकी मांगों पर सरकार काम कर रही है. 

 

रांची कॉलेज परिसर स्थित आर्यभट्ट सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ग्रास रूट पर कार्य करते हैं और उनके पास व्यवस्था के हर स्तर पर कार्य करने का अच्छा खासा अनुभव होता है.  वे राज्य की तमाम समस्याओं और हालात से अच्छी तरह से परिचित होते हैं. ऐसे में आप जैसे अधिकारियों पर सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने की सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, ताकि उसका लाभ आम लोगों को मिल सके.

इसे भी पढ़ें-मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED के सहायक निदेशक देवदत्त झा के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए-क्या है मामला?

सीएम ने आगे कहा कि किसी भी राज्य की मजबूती के लिए प्रशासनिक व्यवस्था का मजबूत होना बेहद जरूरी होता है. अगर प्रशासनिक व्यवस्था कमजोर हो जाती है तो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाना बेहद चुनौतीपूर्ण होता है. इन्ही बातों को ध्यान में रखकर हम अन्य राज्यों की प्रशासनिक व्यवस्थाओं को भी समझने की कोशिश करते हैं, ताकि यहां की प्रशासनिक व्यवस्था को और भी मजबूती दे सकें.