logo-image

Ashirwad Apartment Fire: एक तरफ उठी डोली तो एक तरफ अर्थी, CM ने की मुआवजे की घोषणा

धनबाद में मंगलवार की शाम ऐसी घटना घटित हुई, जिसने एक साथ कई लोगों की जिंदगी छीन ली. दरअसल, शहर के जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में शाम के 6.30 बजे आग लगने की घटना सामने आई.

Updated on: 01 Feb 2023, 03:16 PM

highlights

  • आशीर्वाद अपार्टमेंट में भीषण आग
  • सीएम ने 4 लाख का दिया मुआवजा
  • सीएम ने ट्वीट कर जताया शोक

 

Dhanbad:

Ashirwad Apartment Fire: धनबाद में मंगलवार की शाम ऐसी घटना घटित हुई, जिसने एक साथ कई लोगों की जिंदगी छीन ली. दरअसल, शहर के जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में शाम के 6.30 बजे आग लगने की घटना सामने आई. जानकारी की मानें तो यह आग एक दिये की वजह से लगी. वहीं जिस अपार्टमेंट में यह आग लगी, उस घर की बेटी की शादी थी. सुबोध लाल अपनी बेटी की शादी में व्यस्त थे. इधर उनके घर में आग लग गई. उनके घर पर शादी को लेकर रिश्तेदार आए हुए थे. उधर बेटी की शादी हो रही थी और इधर एक चिंगारी ने दुल्हन के सिर से मां का साया ही छीन लिया.

यह भी पढ़ें- सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुट में झड़प, पुलिस पर भी किया हमला

एक तरफ उठी डोली तो एक तरफ अर्थी
शायद ही सुबोध लाल ने ऐसा सोचा होगा कि एक तरफ बेटी की डोली उठेगी और दूसरी तरफ बीबी और बेटी की अर्थी. दुल्हन की मां, बहन समेत 15 लोगों की आग से जलने और दम घुटने से मौत हो गई. वहीं 36 लोगों की जख्मी होने की खबर सामने आई है. बती दें कि दूसरी मंजिल के एक फ्लैट में दीया गिरने से आग का कहर बरसा. 

बिना बताए कर दी बेटी की शादी
सुबोध लाल ने अपनी बेटी को यह नहीं बताया कि उसके घर में आग लगी है और इसमें उसकी मां की मौत हो गई. बल्कि उसे बिना बताए जल्दी-जल्दी में बिना वरमाला के शादी के मंडप पर बैठा दिया गया और शादी की रस्में पूरी की गई. मां के बारे में पूछने पर बस दुल्हन को यही बताया गया कि घर में आग लग गई, जिसमें उसकी मां जख्मी हो गई हैं. 

CM ने 4 लाख का दिया मुआवजा
वहीं इस घटना के बाद झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर संवेदना जताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट और विगत दिनों अन्य हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार द्वारा ₹4 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है. हादसे में घायल लोगों के समुचित ईलाज एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु भी जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है.