logo-image

जमशेदपुर को सीएम की बड़ी सौगात, सोनारी एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

सीएम सोरेन ने जमशेदपुर वासियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम ने सोनारी हावाईअड्डा से जमशेदपुर-कोलकाता हवाई सेवा का शुभारंभ कर दिया है.

Updated on: 31 Jan 2023, 01:01 PM

highlights

  • जमशेदपुर को सीएम की बड़ी सौगात
  • सोनारी एयरपोर्ट का सीएम ने किया उद्घाटन
  • अब ओडिशा और कोलकाता के लिए भर सकते हैं उड़ान
  • उद्घाटन समारोह में बन्ना गुप्ता भी रहे मौजूद

Jamshedpur:

सीएम सोरेन ने जमशेदपुर वासियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम ने सोनारी हावाईअड्डा से जमशेदपुर-कोलकाता हवाई सेवा का शुभारंभ कर दिया है. सीएम ने सोनारी एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया है. इस खास मौके पर ऑनलाइन केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे. जमशेदपुर में इस नई उड़ान से यहां के लोगो का सफर और आसान होगा. अब यहां के लोग इस एयरपोर्ट से ओडिशा और कोलकाता के लिए उड़ान भर सकते हैं. इस खास मौके पर हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता समेत कई विधायक भी मौजूद रहे. सीएम सोरेन ने इस खास मौके पर जुगलसलाई में ओवरब्रिज का भी उद्घाटन किया.

साथ ही आपको बता दें कि कल सरायकेला प्रखंड अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के तितिरविला पहुंचे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के पहले मॉडल सरना स्थल का निरीक्षण किया था. बता दें कि ये पहला सरना स्थल है. जिसे 3 करोड़ रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण और चहारदीवारी के निर्माण के बाद लोगों को समर्पित किया जाएगा. ये स्थान पारंपरिक रीति रिवाज से देव सांवली के नाम से जाना जाता है. वहीं, मूलवासी यहां अपने पारंपरिक तरीके से पूजा-पाठ करते हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इस पवित्र स्थान पर मत्था टेका. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरना उन्मूल जाहेर स्थल गम्हरिया और घोड़ा बाबा मंदिर परिसर गम्हरिया पहुंचे और वहां भी मत्था टेका. फिर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमशेदपुर के लिए रवाना हो गए.

साथ ही आपको बता दें कि कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुवर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के तहत सरायकेला जिले के गम्हरिया के गंजिया में खरकाई नदी पर चल रहे बराज निर्माण के कार्य का निरीक्षण किया था. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निर्माण से संबंधित बचे कार्य जल्द पूरा किया जाए. सीएम ने इस दौरान यहां स्थापित भारत रत्न विश्वेश्वरय्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. वहीं, इसके बाद कालिकापुर टायो गेट स्थित जाहेरगाड़ में पूजा-अर्चना कर वहां मौजूद लोगों से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : कल से शुरू होने जा रही है इंटरमीडिएट की परीक्षा, जाने परीक्षा के नियम में क्या हुए बड़े बदलाव