logo-image

Politics: भाजपा ने CM सोरेन पर साधा निशाना, कहा- जल्द आने वाली है कयामत की रात!

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के समन के साथ ही राज्य में सियासी भूचाल सा आ गया है.

Updated on: 15 Oct 2023, 02:24 PM

highlights

  • राज्य में सियासी भूचाल
  • CM पर कई गंभीर आरोप लगाए
  • ईडी ने सिर्फ नोटिस भेजा, वारंट नहीं

Ranchi:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी के समन के साथ ही राज्य में सियासी भूचाल सा आ गया है. मुख्यमंत्री खुले मंच से भाजपा पर साजिश के तहत जेल भेजने की साजिश का आरोप लगा रहे हैं. इसपर भाजपा ने पलटवार करते हुए CM पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रतुल शाहदेव ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कई भाषणों में कहते दिखे हैं कि वह जब केंद्र से बकाया राशि की मांग करते हैं, तो उन्हें जेल भेजने की साजिश शुरू हो जाती है. प्रतुल शाहदेव ने बताया कि हेमंत सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव सदन में खुद कहते हुए दिखे हैं कि केंद्र सरकार राज्य सरकार को पूरा सहयोग कर रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने सिर्फ नोटिस दिया है, ना कि कोई वारंट दी गई है कि उन्हें जेल हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- असामाजिक तत्वों ने मंदिर पर बोला हमला, माता की मूर्ति को कर दिया खंडित

राज्य में सियासी भूचाल

आखिर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन क्यों ऐसा कह रहे हैं. यह तो CM ही जानें. ऐसा लगता है कि उन्हें मालूम है कि जब वह पूछताछ के लिए जाएंगे, तो वह बुरी तरह फस जाएंगे. CM की अंतर आत्मा बोल रही है कि उनके गलत की सज़ा गलत हो होती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को याद होगा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से SIT ने करीब 10 घंटे पूछताछ की थी. उन्होंने तो कभी ऐसा नहीं कहा .जांच में पूरी तरह से सहयोग किया और आखिर में उन्हें क्लीन चिट मिल गई, लेकिन हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री रहते हुए जांच से भाग रहे हैं.

CM पर कई गंभीर आरोप लगाए

गलत भाषण विभिन्न जगहों पर दे रहे हैं या तो CM का स्क्रिप्ट राइटर गलत लिख कर दे रहा है या फिर CM जान बूझ कर ऐसा बयान देकर लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं. राज्य में सबसे ज्यादा कांग्रेस और झामुमो ने राज्य की सत्ता में काबिज रहा है. झारखंड में 12 साल से अधिक सत्ता में रही, लेकिन वह आरोप लगाते हैं कि सबसे ज्यादा भाजपा सत्ता में रही. जब अब जजमेंट में नज़दीक आ रहा है. कयामत की रात CM के लिए जल्द आने वाली है.