logo-image

Jharkhand News: असामाजिक तत्वों ने मंदिर पर बोला हमला, माता की मूर्ति को कर दिया खंडित

चाईबासा में ग्रामदेवी की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है.

Updated on: 15 Oct 2023, 12:45 PM

highlights

  • ग्रामदेवी की प्रतिमा को खंडित करने का मामला 
  • असामाजिक तत्वों ने माता की मूर्ति को कर दिया खंडित 
  • पुलिस ने ग्रमीणों को दिया आश्वाशन

Chaibasa:

आज से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो गई है. कलश स्थापना के साथ ही देवी उपासना के नौ दिनों का अनुष्ठान शुरू हो गया है. मंदिरों में लोगों की भीड़ जुटी हुई है. दूसरी तरफ चाईबासा से ऐसी खबर सामने आई है. जिससे लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है. चाईबासा में ग्रामदेवी की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने माता की मूर्ति को खंडित कर दिया है. जिसके बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. वो इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

माता की मूर्ति को दिया गया तोड़ 

दरअसल, पश्चिमी सिंहभूम में नवरात्र से पहले ग्रामदेवी स्थल में तोड़फोड़ की गई है. असामाजिक तत्वों ने माता की मूर्ति को तोड़ दिया है. मामला सोनुआ प्रखण्ड के नुआगांव की है. मामले की जानकरी होने के बाद ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में मौके पर जुट गए और विरोध प्रदर्शन करने लग गए. ग्रमीणों की मांग है कि इस मामले की जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: इस कोयला खदान में मां काली करती हैं मजदूरों की रक्षा, दैवीय शक्ति का होता है एहसास
 
पुलिस ने ग्रमीणों को दिया आश्वाशन

वहीं, मामले की सूचना मिलने के बाद सोनुआ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और उन्हें ये आश्वाशन दिया कि इस मामले में जल्द कार्रवाई होगी. वहीं, लोगों से शांति बनाए रखने की उम्मीद की गई है. फिलहाल लोगों ने खंडित मूर्ति को कपड़े से ढंक दिया है. जिसे नदी में विसर्जित कर दिया जाएगा और नवरात्र के बाद नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी.