logo-image

दुमका पुलिस की बड़ी कामयाबी, हरियाणा से झारखंड के रास्ते जा रही थी अवैध शराब

दुमका पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पूर्व एक के बाद एक सफलता हासिल कर रही है. पहले विस्फोटक, अब शराब से भरी एक कंटेनर को जब्त किया है.

Updated on: 17 Jan 2023, 08:41 PM

highlights

  • झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी
  • झारखंड के रास्ते बिहार ले जा रहे थे शराब
  • गुप्त सूचना की आधार पर कार्रवाई

 

Dumka:

दुमका पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पूर्व एक के बाद एक सफलता हासिल कर रही है. पहले विस्फोटक, अब शराब से भरी एक कंटेनर को जब्त किया है. जिसकी बाजार की कीमत करीब 63 लाख से ज्यादा आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि हरियाणा से झारखंड के रास्ते अवैध शराब को बिहार ले जाया जा रहा था. इसी क्रम मे दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र अंतर्गत पगवारा पहाड़ के पास पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की और एक कंटेनर वाहन में भारी मात्रा में रखी गई अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की. पुलिस ने कंटेनर वाहन में रखी गयी अवैध शराब की करीब 810 पेटियां थी, जिसकी बाजार में कीमत करीब 63 लाख रुपये बतायी जा रही है. 

यह भी पढ़ें- Whatsapp ग्रुप बनाकर चला रहे थे अवैध लॉटरी का धंधा, पुलिस को मिली सफलता

दुमका पुलिस की बड़ी कामयाबी

अवैध शराब को पुलिस ने उस वक्त बरामद किया. जब कंटेनर से इन शराब की पेटियों को छोटे-छोटे वाहनों से बिहार भेजने की तैयारी चल रही थी. मौके से पुलिस ने शराब की पेटियां सहित कंटेनर वाहन, एक 709 ट्रक, एक सफेद रंग का पिकअप जब्त कर किया. पुलिस की छापेमारी के दौरान सभी कंटेनर से छोटी-छोटी गाड़ियों में शराब की पेटियां अनलोड कर रहे लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. 

मामले में पुलिस ने हंसडीहा थाना में झारखंड उत्पाद अधिनियम सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत तीनों वाहनों के मालिक, ड्राइवर और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. पुलिस अवैध शराब की तस्करी में शामिल माफियाओं की तलाश में जुट गयी है.

जब्त वाहन
कंटेनर निबंधन संख्या HR46D 4370, 709 ट्रक निबंधन संख्या JH01ET8700,सफेद रंग का महिन्द्रा पिकअप निबंधन संख्या JH15R2460

तीनों वाहनों से जप्त शराबों का विवरण:-

1. 750ml का कुल 242 पेटी में कुल 2904 बोतल

2. 375 ml का कुल 320 पेटी में कुल 7680 बोतल

3. 180ml का कुल 248 पेटी में कुल 11904 बोतल