logo-image
लोकसभा चुनाव

लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता, तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ पकड़ा

नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान में लातेहार पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर सुशील उरांव और अमरेश उरांव को धर दबोचा है.

Updated on: 20 Oct 2023, 01:19 PM

highlights

  • लातेहार पुलिस पुलिस को बड़ी सफलता
  • तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ पकड़ा
  • बड़ी वारतात की बना रहे थे योजना

Latehar:

नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान में लातेहार पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर सुशील उरांव और अमरेश उरांव को धर दबोचा है. पुलिस ने सुशील उरांव पर 5 लाख रु का इनाम भी घोषित कर रखा था. लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर 5 लाख के इनामी उग्रवादी समेत एक अन्य उग्रवादी को पुलिस की टीम ने जिले के हेरहज थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकिद से गिरफ्तार करने में सफल हुई है. 

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, BJP ने साधा निशाना

बड़ी वारतात की बना रहे थे योजना

पुलिस ने बताया कि सिकीद जंगल में जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा, सबजोनल कमाण्डर सुशील उरांव उर्फ सुशील जी, लवलेश जी शिवा जी एवं अन्य 12-15 सक्रिय सदस्य एकत्रित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. जिस पर पुलिस ने पानी फेरते हुए दो उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादी के पास हथियार भी बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें- Politics: 2024 से पहले बीजेपी का बड़ा दांव, बदले 2 राज्यों के राज्यपाल

भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस को इनके पास से एक एके 47 रायफल, एक मैगजीन, 7.62 एमएम का 78 जिंदा कारतूस, एक देशी कटटा, जिंदा कारतूस बरामद किया है. सुशील उरांव एक खुंखार अपराधी है. सुशील पर पलामू, गढ़वा, चतरा और लातेहार जिले के विभिन्न थानों में लगभग 35 कांड दर्ज है. जबकि अमरेश पर 2 कांड दर्ज है. पुलिस की इस कार्रवाई से जेजेएमपी को बड़ा झटका लगा है. लातेहार पुलिस इसे एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है.

यह भी पढ़ें- लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ह्यूमन ट्रैफिकिंग की शिकार 17 नाबालिगों को कराया मुक्त