logo-image

साहिबगंज में दो गुटों में बंटा JMM, हो सकती है कार्रवाई

साहिबगंज में जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम और जेएमएम का दूसरा गुट आमने-सामने है. जिले के तालझारी प्रखंड के जेएमएम कार्यकर्ता दो गुटों में बंट गए हैं.

Updated on: 31 Jan 2023, 07:31 PM

highlights

  • साहिबगंज में दो गुटों में बंटा JMM
  • एक गुट MLA लोबिन हेंब्रम के साथ 
  • जिलाध्यक्ष ने तलब की हेंब्रम ग्रुप की सूची
  • तालझारी प्रखंड अध्यक्ष ने सौंपा 19 लोगों का नाम
  • पार्टी के दिशा निर्देश पर हो सकती है कार्रवाई

Sahibganj:

साहिबगंज में जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम और जेएमएम का दूसरा गुट आमने-सामने हो गया है. जिले के तालझारी प्रखंड के जेएमएम कार्यकर्ता दो गुटों में बंट गए हैं. एक गुट बोरियो एमएलए लोबिन हेंब्रम के साथ झारखंड बचाओ आंदोलन के समर्थन में है तो वहीं दूसरा गुट अलग-थलग पड़ रहा है. इसे लेकर जेएमएम के जिलाध्यक्ष ने लोबिन हेंब्रम के साथ झारखंड बचाओ आंदोलन में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं की लिस्ट मांगी है. उन्होंने तालझारी प्रखंड अध्यक्ष चरण हांसदा और सचिव हामिद अंसारी से लिस्ट की मांग की. जिसके बाद प्रखंड अध्यक्ष ने करीब 19 कार्यकर्ताओं का नाम भेजकर उन्हें पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- भाजपा का CM सोरेन पर हमला, कहा- मुख्यमंत्री बनने के नहीं है काबिल

दो गुटों में बंटा JMM

जिला अध्यक्ष शाहजहां अंसारी ने बताया कि प्रखंड अध्यक्ष ने जो लिस्ट भेजी है. उसे पार्टी के वरीय पदाधिकारियों को भेजते हुए दिशा-निर्देश मांगा है. उनका कहना है कि जैसा निर्देश मिलेगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश सरकार को लगा झटका
बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. वहीं रविवार को प्रदेश सरकार को राज्यपाल रमेश बैस से भी बड़ा झटका लगा. जब राज्यपाल ने खतियान 1932 विधेयक को वापस कर दिया. इसके साथ ही इसे असंवैधानिक भी करार दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि संविधान की धारा- 16(3) के अनुसार मात्र संसद को यह शक्तियां प्राप्त है कि वे विशेष प्रावधान के तहत धारा 35 (ए) के अंतर्गत नियोजन के मामले में किसी भी प्रकार की शर्तों का अधिकार अधिरोपित कर सकते हैं. यह शक्ति राज्य विधानमंडल को प्राप्त नहीं है.