News Nation Logo
Banner

उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 01 Dec 2022, 07:24:10 PM
illegal liquor

उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई (Photo Credit: प्रतीकात्मक तस्वीर)

highlights

. उत्पाद विभाग की चतरा में बड़ी कार्रवाई

. चंडीगढ़ से आई थी अवैध शराब

Chatra:  

चतरा में अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहु को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हंटरगंज थाना क्षेत्र के चतरा-डोभी मुख्यमार्ग एनएच 22 पर स्थित घंघरी इलाके से घर में छिपाकर रखे करीब 30 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया है. उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहु ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि घंघरी इलाके के एक घर में ड्राई स्टेट बिहार में अवैध रूप से तस्करी करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर अवैध अंग्रेजी शराब का भंडारण तस्करों द्वारा किया गया है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी टीम का गठन कर अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान ही घर में छिपाकर रखे गए अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया.

यह भी पढ़ें-दो दिनों से लापता महिला का अर्धनग्न अवस्था में मिला शव, ग्रामीणों में आक्रोश

जब्त सभी शराब की बोतलों पर इम्परियल ब्लू कम्पनी का स्टिकर लगा हुआ है. बरामद किए गए शराब पर सेल इन चंडीगढ़ लिखा हुआ है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब की खेप को जब्त करने के बाद तस्करी में शामिल अजय दास नामक तस्कर की पहचान की गई है. साथ ही उसके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि बीते सप्ताह झारखंड-बिहार सीम पर स्थित पंडरीमादा जंगल से भी अजय द्वारा भंडारित अवैध अंग्रेजी शराब का खेप पकड़ा गया था. उस मामले में भी पुलिस और उत्पाद विभाग को अजय दास की तलाश है.

उत्पाद अधीक्षक के अनुसार शराब माफिया अजय दास बिहार में तस्करी करने के उद्देश्य से शराब की खेप को स्थानीय स्तर पर गरीब और अनुसूचित जाती व जनजाति परिवारों के लोगों को पैसे और शराब का प्रलोभन देकर उनके घरों में अवैध तरीके से शराब का भंडारण करता था, जहां से पुलिस व आबकारी विभाग की आंखों में धूल झोंक शराब की तस्करी की जाती थी.

First Published : 01 Dec 2022, 07:24:10 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.