logo-image

बोकारो में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा, कांग्रेस नेताओं में उत्साह

कांग्रेस सभी जिलों में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है, इसी क्रम में बोकारो जिले में भी आज भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई.

Updated on: 08 Dec 2022, 03:29 PM

highlights

. बोकारो जिले में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा 

. यात्रा बिरसा चौक से मुख्य सड़क होते हुए चास चेकपोस्ट पहुंची

Bokaro:

कांग्रेस सभी जिलों में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है, इसी क्रम में बोकारो जिले में भी आज भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई. भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत करने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर मंत्री आलमगीर आलम और यात्रा के प्रभारी सुबोध कांत सहाय बोकारो पहुंचे. बोकारो के नया मोड़ स्थित बिरसा चौक में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा में पुष्प अर्पित कर यात्रा की शुरुआत की गई. यात्रा बिरसा चौक से मुख्य सड़क होते हुए चास चेकपोस्ट पहुंची. इस दौरान यात्रा में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का उत्साह भी कम देखने को मिला. यात्रा में कार्यकर्ताओं और नेताओं की संख्या अपेक्षा से कम देखी गई. मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत इसलिए जरूरत पड़ी कि महंगाई के कारण घर टूट रहे थे, नफरत के कारण समाज टूट रहा था और बेरोजगारी के कारण लोग अपने मां-बाप को छोड़ रहे थे. इस कारण भारत को जोड़ने के लिए कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन की आज से खतियानी जोहार यात्रा शुरू, सभी जिलों में योजनाओं की करेंगे समीक्षा

हम चाहते हैं कि सभी को एक साथ जोड़ कर रखा जाए तभी समाज में आपसी सौहार्द और मजबूती बनी रह सकती है. वहीं मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि जो आवाज हम लोकसभा और विधानसभा में उठाने का काम कर रहे हैं, वह आवाज जनता के बीच नहीं पहुंच रही है. इस बात को जनता तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली गई है, जिसमें प्रमुख मुद्दा महंगाई व बेरोजगारी है.

वहीं भारत जोड़ो यात्रा के झारखंड प्रभारी सुबोध कांत सहाय ने कहा कि इस कार्यक्रम को पूरी तरह से पंचायतों तक ले जाना हमारा उद्देश्य है. हमारा उद्देश्य है कि राज्य के पंचायतों में पहुंचकर हम लोगों के साथ रिश्ता जोड़े और जिस तरह का डर का माहौल केंद्र सरकार ने बनाने का काम किया है, उसको हम लोगों के जहन से निकालने का काम करेंगे.