logo-image

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: रामगढ़ में राहुल गांधी करेंगे विश्राम, फिर होंगे रांची के लिए रवाना

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा के दौरान अब राहुल झारखंड पहुंच चुके हैं. यात्रा के क्रम में रात में विश्राम के लिए राहुल गांधी रामगढ़ के सिदो कान्हू जिला मैदान में रुकेंगे.

Updated on: 04 Feb 2024, 07:51 PM

highlights

  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर राहुल गांधी
  • रामगढ़ में रात्रि में राहुल गांधी करेंगे विश्राम
  • भाजपा पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

Ramgarh:

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा के दौरान अब राहुल झारखंड पहुंच चुके हैं. यात्रा के क्रम में रात में विश्राम के लिए राहुल गांधी रामगढ़ के सिदो कान्हू जिला मैदान में रुकेंगे. जिसे लेकर मैदान की साफ-सफाई कर वहां टेंट आदि का इंतजाम कर दिया गया है. वहीं, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कुछ बड़ी गाड़ियां भी मैदान में आ चुकी है. जानकारी के अनुसार रात के करीब 8 बजे तक राहुल गांधी मैदान में पहुंच जाएंगे. जिसको देखते हुए पूरे मैदान को दोपहर तीन बजे से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पूरे मैदान को खाली करवा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand: हेमंत सोरेन को कोर्ट से राहत, चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल

सोमवार सुबह फिर शुरू करेंगे न्याय यात्रा

रात में आराम करने के बाद सुबह राहुल गांधी फिर से सोमवार सुबह अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करेंगे. मैदान से रोड शो करते हुए राहुल गांधी चौक पहुंचेंगे और चौक से सुभाष चौक होते हुए रांची के लिए रवाना हो जाएंगे. वहीं, चुट्टूपालू घाटी में राहुल गांधी शहीद स्थल पर शहीद टिकैट उमरांव सिंह व शहीद शेख भिखारी को श्रद्धांजलि देंगे. 

धनबाद-बोकारो में राहुल ने भरी हुंकार

इससे पहले रविवार को राहुल गांधी धनबाद और बोकारो भी पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. वहां उन्होंने श्रमिक चौक रांगाटांड़ से बिरसा चौक बैंकमोड़ तक पदयात्रा किया और फिर लोगों से बातचीत की. धनबाद से राहुल गांधी बोकारो के लिए रवाना हुए. बोकारो पहुंचकर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार बोकारो स्टील प्लांट का निजीकरण कर सकती है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के लोग पूरे देश में नफरत फैला रहे हैं. पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा ने नफरत के खिलाफ लोगों को खड़ा होने की ताकत दी है. वहीं, नफरत के बाजार में कांग्रेस ने लोगों के लिए मुहब्बत की दुकान खोल दी है. इस यात्रा में न्याय शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जिसका उद्देश्य सभी हिन्दुस्तानियों को न्याय दिलाना है. 

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के युवा नेता कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी और अडाणी पर जमकर निशाना साधते हुए तंज सका है. इसके साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को पिछले साल के भारत जोड़ो यात्रा का ही एक्सटेंशन है.