logo-image

Jharkhand: हेमंत सोरेन को कोर्ट से राहत, चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल

Jharkhand: झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को 5 फरवरी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है

Updated on: 04 Feb 2024, 09:18 AM

New Delhi:

Jharkhand: झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रांची की पीएमएलए कोर्ट ने हेमंत सोरेन को नई सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने अनुमति दे दी है. अब हेमेंत सोरेन 5 फरवरी को चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे. आपको बता दें कि हेमेंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कथित लैंड स्कैम से जुड़े मंनी लॉन्ड्रिंग केस में 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद हेमंत सोरेन को राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. झारखंड में दो दिनों तक चले सियासी घमासान के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और हेमंत सोरेन के करीबी माने जाने वाले चंपई सोरेन को नए मुख्यमंत्री की शपथ दिलवाई गई. अब चंपई को 5 फरवरी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है. ऐसे में हेमंत को कोर्ट की अनुमति मिलना चंपई सोरेन के लिए बड़ी राहत मानी जा रही है.

यह खबर भी पढ़ें- Poonam Pandey: मौत की झूठी खबर फैलाना पड़ा भारी, पूनम पांडे के खिलाफ FIR दर्ज

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्च ने जानकारी देते हुए बताया कि कोर्ट ने हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा कि हेमंत अब बजट में भी हिस्सा ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन की अनुमति में रोडा अटकाना चाहा था लेकिन ईडी कानून से ऊपर नहीं है. जेएमएम महासचिव ने का कि हम 5 फरवरी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे. विधायकों में कोई टूट नहीं है कोई कहीं नहीं जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी समेत कई दलों ने महागठबंधन के तहत सरकार बनाई है. चंपई सोरेन गठबंधन की तरह से विधायकदल के नेता चुने गए हैं और मुख्यमंत्री बने हैं. गठबंधन के पास 81 सदस्यीय विधानसभा में से 47 विधायक हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बारिश से गिरा पारा, पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई सर्दी

Jharkhand: हेमंत सोरेन को कोर्ट से राहत, चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...