logo-image

बेहिसाब कैश के साथ गिरफ्तार कांग्रेस के तीनों विधायकों की जमानत रद्द, 10 दिन के रिमांड पर भेजे गए

भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड के तीनों विधायकों समेत पांचों आरोपियों को रविवार को मेडिकल परीक्षण के बाद अदालत में पेश किया गया.

Updated on: 31 Jul 2022, 07:39 PM

कोलकाता:

भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार हुए झारखंड के तीनों विधायकों समेत पांचों आरोपियों को रविवार को मेडिकल परीक्षण के बाद अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सभी आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर सभी को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इसके साथ ही सीआईडी ने पूरे मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है. कोर्ट के फैसले के बाद विधायकों के वकील सयाक मित्रा ने कहा कि सीआईडी ने उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप लगा था, जिसकी प्रयोज्यता पर हमने आपत्ति दर्ज कराई. लेकिन, कोर्ट हमारी दलीलों को खारिज करने के साथ ही अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर उन्हें 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः संजय राउत की गिरफ्तारी पर भड़के उद्धव, बौले- इस बेशर्म साजिश को धराशायी करने का वक्त आ गया

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में झारखंड के जामताड़ा से तीन कांग्रेसी विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया था. ये सभी विधायक एक गाड़ी में सवार थे और पूर्व मिदनापुर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान शनिवार देर शाम को उनकी गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया और उसकी तलाशी की गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी में भारी मात्रा में नकदी रखा हुआ था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं. एसपी स्वाति भंगालिया ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था. इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक गाड़ी को रोका गया. गाड़ी पर चालक सहित पांच लोग सवार थे, जिसमें जामताड़ा के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी भी थे. 

ये भी पढ़ेंः Mig-21 क्रैश में मारे गए pilot की मां ने दिया ये बड़ा बयान, पढ़कर नहीं रोक पाएंगे आंसू

उन्होंने बताया कि गाड़ी के अंदर बेहिसाबी नकदी मिली है. नकदी कितनी है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है. उन्होंने बताया था कि बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है. नकदी की गिनती के लिए मशीनें मंगवाई जा रही है. उन्होंने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है. गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड लगा हुआ था. मामले की जांच जारी है.