logo-image

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा- झारखंड में लोग बना रहे अवैध संपत्ति

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दावा किया है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तरह भाजपा झारखण्ड में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगी.

Updated on: 08 Dec 2023, 04:05 PM

highlights

  • बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना
  • झारखंड में लोग बना रहे अवैध संपत्ति
  • इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियां सांप और बिच्छू

Dumka:

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दावा किया है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तरह भाजपा झारखण्ड में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगी. वहीं, 2024 के लोकसभा में सभी 14 सीटों पर जीत का परचम लहराएगी. दुमका परिसदन में एक प्रेसवार्ता आयोजन कर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखण्ड में हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में जनता के लिए बोझ बनकर रह गयी है. राज्य की जनता इससे मुक्ति पाने समय का इंतजार कर रही है. उन्होंने हेमंत सोरेन की सरकार के कार्यक्रमों को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चला रही है, लेकिन पिछले दिनों दो दिनों तक साहिबगंज और पाकुड़ मे कार्यक्रम हुए.

यह भी पढ़ें- चाईबासा: पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने को किया ध्वस्त, एक IED बरामद कर किया डिफ्यूज

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

इन दो दिनों मे लिटिपाड़ा और उनके विधानसभा क्षेत्र में गरीब आदिवासी और पहाड़िया के बच्चे को मौते बीमारी से हो रही है, इसकी सुध भी लेना जरूरी नहीं समझा जा रहा. जनता सब समझ चुकी है और यही वज़ह है कि जनता अब भाजपा के साथ है. इधर कार्यक्रमों में लगातार सीएम हेमंत सोरेन द्वारा रॉयल्टी के बकाया रखने को लेकर केंद्र पर आरोप जड़ने पर बाबूलाल मरांडी ने स्थिति साफ करने को कहा. उन्होंने कहा कि सीएम कहते हैं कि राज्य का एक लाख 36 हजार का रॉयल्टी बकाया है, जबकि उनके प्रवक्ता कहते हैं कि तीन लाख से ज्यादा बकाया है. ये कब का और कितना बकाया है. इसे जनता के बीच साफ नहीं कर रही है. ये लोग सिर्फ जनता को भ्रमित कर रहे हैं, लेकिन केंद्र इस तरह इन्हें अपनी तिजोरी भरने को नहीं देगी.

झारखंड में लोग बना रहे अवैध संपत्ति

पूरे झारखण्ड में ये लोग अवैध संपत्ति बना ली है, जब ईडी जांच पर बुलाती है, तो जाने के बजाय कभी हाई कोर्ट और कभी सुप्रीम कोर्ट भागते फिर रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने इंडिया गठबंधन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वाले ये सिर्फ अपना तिजोरी भर रहे हैं. सभी लूटेरे एक होकर मोदी जी को रोकने में लगे हैं. अब मोदी जी निकाल रहे हैं, तो ये राजनीति करते हैं कि इनके पीछे ईडी और सीबीआई जैसे एजेंसी लगा दिये हैं. उन्होंने कहा कि जैसा करोगे वैसा पाओगे, गड़बड़ किया है, तो सजा भी भुगतनी पड़ेगी. जैसे लालू और कांग्रेस को भुगतनी पड़ी.

इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियां सांप और बिच्छू

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों को सांप और बिच्छू की तरह बताया. उन्होंने कहा कि जब नदी में बाढ़ आती है तो सब एक हो जाते हैं, जब बाढ़ ख़त्म होती है, तो एक दूसरे को भक्षम कर लेते हैं. उन्होंने कोलकाता में टीएमसी और कांग्रेस के बीच मध्य प्रदेश या अन्य राज्यों मे पार्टियां एक दूसरे को गाली देती है और चुनाव के बाद मोदी जी को रोकने के लिए ये इंडिया गठबंधन की पार्टियां एक दूसरे को मित्र बताती है तो जनता जान चुकी है और इसका परिणाम मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान है.