logo-image

गुमला: आर्मी जवान की पत्नी ही निकली हत्यारन, साथ देनेवाला प्रेमी भी गिरफ्तार

मामले का उद्भेदन करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Updated on: 14 Jan 2023, 08:00 PM

highlights

  • प्रेमी के साथ मिलकर की थी पत्नी ने जवान की हत्या
  • गांव के रहनेवाले शख्स से था महिला का अवैध संबंध
  • पुलिस ने प्रेमी और आर्मी जवान की पत्नी को भेजा जेल

Gumla:

गुमला सदर थाना क्षेत्र के खोरा जामटोली गांव में एक आर्मी जवान की धारदार हथियार की गई हत्या की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. हत्या किसी और ने नही बल्कि आर्मी जवान की पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर की है. वही मामले का उद्भेदन करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पति पत्नी का रिश्ता जन्मों जन्मों का रिश्ता होने के साथ ही हर सुख दुख में साथ निभाने का रिश्ता होता है लेकिन झारखंड के गुमला जिला के सदर थाना क्षेत्र में इस पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाला घटना सामने आया है, जहां एक पत्नी ने अपने ही पति की हत्या अपने प्रेमी के साथ मिलकर कर दी.

दरअसल, महार रेजिमेंट के बटालियन 18 में सूबेदार के पद पर कार्यरत जवान परना उरांव की पत्नी बुद्धेश्वरी देवी के साथ सम्बन्ध को लेकर अक्सर लड़ाई होता रहता था मिली जानकारी के अनुसार बुद्धेश्वरी का अबैध संबंध गांव के ही बिनय लकड़ा के साथ था . बिगत पांच जनवरी को परना उरांव छुट्टी में आया था इसी बीच 11 जनवरी की रात को परना और उसकी पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ इसी बीच पत्नी का प्रेमी विनय आ गया और दोनों ने मिलकर परना की हत्या कर दी. हालांकि पत्नी ने पूरी नाटक दिखाते हुए हत्या में चार पांच अज्ञात लोगों का हाथ होने का बात कहकर पुलिस को गुमराह करते हुए घायल अवस्था मे परना को खुद हॉस्पिटल भी लेकर आई. 

ये भी पढ़ें-लखीसराय: जांच करने के दौरान रेलकर्मी ट्रेन के नीचे आया, RPF जवान ने बचाया

वहीं मामले के सामने आने के बाद एसपी एहतेशाम वकारीब ने मामला आर्मी के जवान से जुड़ा होने के कारण स्पेशल टीम बनाकर जांच शुरू किया. जिसके बाद धीरे धीरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस का मानना है कि दोनों के बीच सम्बन्ध सही नही था. मिल रही जानकारी के अनुसार दोनो का एक अलग अलग लोगो से सम्बंध था. वही परना और उसकी पत्नीनक बीच उम्र का अंतर 15 सालों के था. परना की उम्र 45 साल है जबकि उसकी पत्नी का उम्र 30 साल का है. पति के नही रहने पर बुद्धेश्वरी विनय के साथ अबैध सम्बन्ध बनाती थी. इस बाद कि भनक भी परना को थी जिसके कारण भी दोनो में विवाद हुआ करता था. 

एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने कहा कि दोनों पति पत्नी के बीच प्यार का ना होना साथ ही दोनों का एक दूसरे पर विश्वास नही करने के साथ ही दोनों किसी दूसरे से सम्बद्ध बनाते रहते थे. इन्ही विवादों को देखते हुए बुद्धेश्वरी ने इस घटना को अंजाम दिया है.  पुलिस ने हत्या की घटना के 24 घण्टे के भीतर मामले का खुलासा कर अपनी सक्रियता को तो परिचय दिया ही है. लेकिन इस घटना ने यह भी साबित कर दिया कि पति पत्नी के सम्बन्धो में लंबे समय तक एक दूसरे से मिलने का समय ना मिले तो कई बार लोग प्यार पाने के लिए किसी दूसरे के सम्पर्क में चले जाते है जहां इस तरह की घटना ही अंतिम परिणाम के रूप में सामने आता है.