logo-image

बिजली विभाग का गजब कारनामा, जहां आज तक बिजली नहीं पहुंची वहां आया बिल

चतरा में बिजली विभाग का गजब का कारनामा सामने आया है. आजादी के 75 सालों बाद भी जिस गांव में बिजली नहीं पहुंची. वहां के बिजली विभाग ने गांव के लोगों को बिजली बिल थमा दिया.

Updated on: 25 Apr 2023, 03:15 PM

highlights

  • बिजली विभाग का अजब-गजब कारनामा
  • जिस गांव में आजतक नहीं पहुंची बिजली
  • वहां बिजली विभाग ने थमा दिया हजारों का बिल
  • बिजली विभाग के कारनामे से परेशान ग्रामीण

Chatra:

चतरा में बिजली विभाग का गजब का कारनामा सामने आया है. आजादी के 75 सालों बाद भी जिस गांव में बिजली नहीं पहुंची. वहां के बिजली विभाग ने गांव के लोगों को बिजली बिल थमा दिया. बिजली विभाग ने ये कारनामा प्रतापपुर के टंडवा गांव के लोगों के साथ किया है. चतरा के प्रतापपुर गांव की है, जहां के दुमुहान टोला के ये लोग बिजली विभाग के कारनामे से परेशान नजर आ रहे हैं. दरअसल आजादी के 75 साल बाद भी इस गांव में आजतक बिजली नहीं पहुंची. हां बिजली के खंभे जरूर नजर आ जाएंगे, लेकिन ट्रांसफार्मर कभी नसीब नहीं हुआ. ऐसे में बिना इस्तेमाल किए अगर आपके घर बिजली का बिल भेज दिया जाए तो आपको कैसा महसूस होगा. गांव के लोग भी बिजली विभाग के इस अजब-गजब कारनामे से परेशान हैं.

हजारों का बिल

हद तो तब हो गई जब बिजली विभाग ने ये कह दिया कि बिजली का बिल नहीं भरा गया तो सबके खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा. अब फर्जी बिल भरने का अल्टीमेटम मिलने की शिकायत ग्रामीण बिजली विभाग के अधिकारियों तक से कर चुके हैं, लेकिन उनकी सुध नहीं ली जा रही है. ऐसे में दो हजार से ढ़ाई हजार रुपये तक के बिजली का बिल, वो भी बिना इस्तेमाल किए हुए भरना भला किसको पसंद होगा.

यह भी पढ़ें : BJP MLA को देर रात आया अश्लील कॉल, जानिए फिर क्या हुआ ?

बिजली विभाग के कारनामे से परेशान ग्रामीण

अब देखना ये है कि बिजली विभाग अपनी खुद की गलती को सुधार करती है या फिर बगैर इस्तेमाल किए हुए आए बिजली के बिल को इन ग्रामीणों को भरने पर मजबूर किया जाता है. हालांकि न्य़ूज स्टेट के माध्यम से हम प्रशासन से अपील करेंगे कि अगर ये गलती बिजली विभाग की है, तो जल्द ही भूल सुधार कर परेशान इन ग्रामीणों को राहत दी जाए, ताकि ये अपनी जिंदगी ब्रेफ्रिक होकर जी सकें. साथ ही इनके गांव तक बिजली की सप्लाई पहुंच जाए, ताकि इस्तेमाल किए हुए बिजली का बिल ही इन्हे भरने को मिले.

रिपोर्ट : विकास