logo-image

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, BJP बैठक में नहीं हुई शामिल

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारी को लेकर सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें सत्र को लेकर तैयारियों पर चर्चा हुई.

Updated on: 26 Jul 2023, 07:13 PM

highlights

  • मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक
  • BJP बैठक में नहीं हुई शामिल
  • बैठक में सत्र को लेकर हुई चर्चा

Ranchi:

Jharkhand Legislative Assembly: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारी को लेकर सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें सत्र को लेकर तैयारियों पर चर्चा हुई. वहीं, बीजेपी इस बैठक में शामिल नहीं हुई. बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि सत्र में बेहतर काम होगा. सत्र में व्यवधान होने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीद पर खड़ा उतरना है. वहीं, बीजेपी के सदस्यों के बैठक में शामिल नहीं होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि काम को लेकर व्यस्त होंगे. इसी वजह से नहीं आ पाए होंगे. इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सदन में नेता प्रतिपक्ष को लेकर बीजेपी की तरफ से नया नाम नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand IAS Transfer: झारखंड में कई IAS का तबादला, 14 जिलों के DC बदले गए

वहीं, बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सदन सुचारू रूप से चलेगा. इसकी हमें उम्मीद है और सदन को चलाना पक्ष और विपक्ष दोनों की जवाबदेही होती है. उन्होंने साथ ही कहा कि सत्र के दौरान कई अहम विधायक पेश किए जाएंगे. 

सत्र से पहले सियासत

मानसून सत्र 28 जुलाई से शुरू होगा
4 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 6 कार्यदिवस 
28 जुलाई को सदन की कार्यवाही दिन के 11 बजे से शुरू होगी
पहले दिन औपचारिकता पूरी होने के बाद कार्यवाही स्थगित रहेगी
सत्र में सरकार की ओर से अनुपुरक बजट लाया जाएगा
सदन में सरकार विनियोग विधेयक भी लाएगी

विधानसभा में मानसून सत्र को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक के बाद विधायक सरयू राय ने कहा कि बैठक में प्रतिपक्ष नहीं था. बैठक में 11 लोगों को उपस्थित होना था, लेकिन 6 लोग ही शामिल हुए. चर्चा यही हुई, जो एजेंडा अध्यक्षीय कार्यालय ने सत्र के संचालन के लिए बनाया है, उस पर स्वीकृति हुई. बैठक में सदन में सुखाड़ पर चर्चा कराने की मांग हुई, पर कहा गया कि 15 अगस्त तक मौसम का इंतजार करना चाहिए. अब तक ये पता नहीं है, कौन-कौन से विधयेक आने वाले हैं.