logo-image

कश्मीर में बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल आतंकवादी समेत दो को सेना ने मुठभेड़ में किया ढेर

जम्मू और कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के साथ बुधवार को शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दोनों आतंकवादियों की पहचान हो गई है. आतंकवादियों में से एक की पहचान तुफैल गनई के रूप में हुई है.

Updated on: 15 Jun 2022, 12:09 PM

highlights

  • सुरक्षाबलों ने शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर
  • मुठभेड़ स्थल से  एके 47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद
  • पुलिस ने हथियार व गोला-बारूद भी बरामद करने का किया दावा

श्रीनगर:

जम्मू और कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के साथ बुधवार को शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (LET) के दोनों आतंकवादियों की पहचान हो गई है. आतंकवादियों में से एक की पहचान तुफैल गनई के रूप में हुई है.वहीं, दूसरे आतंकवादी की पहचान शोपियां निवासी जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद करने का दावा किया है.

बैंक मैनेजर की हत्या का आरोपी था लोन
दरअसल, शोपियां के कांजीलर इलाके में बुधवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसके बाद दो आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, मारे गए आतंकी में से जान मोहम्मद लोन कई दूसरे अपराधों के अलावा, कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में भी शामिल था.

ये भी पढ़ें-मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

 2 जून को टारगेट किलिंग के तहत हुई थी बैंक मैनेजर की हत्या
गौरतलब है कि कुलगाम जिले में 2 जून को टारगेट किलिंग के तहत राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले बैंकर विजय कुमार की हत्या कर दी गई थी. आतंकियों ने बैंकर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद कश्मीर में तैनात बाहरी और कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता पैदा हो गई थी. इसके बाद अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को शोपियां के कांजीलर इलाके में हुई मुठभेड़ में इस हत्या में शामिल एक आतंकी समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.