News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला, दो एसपीओ घायल

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में आतंकवादी हमले में शनिवार को दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शनिवार को सोपोर में बस स्टैंड के अंदर पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Mar 2021, 08:49:47 PM
Two SPOs injured in Jammu and Kashmir grenade attack

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला (Photo Credit: IANS)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला.
  • सोपोर बस स्टैंड के पास पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला.
  • आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी घायल.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में आतंकवादी हमले में शनिवार को दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शनिवार को सोपोर में बस स्टैंड के अंदर पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका. पुलिस ने कहा, "इस विस्फोट में दो एसपीओ मामूली रूप से घायल हो गए. घायल कर्मियों को अस्पताल भेज दिया गया है और इलाके को तलाशी अभियान के लिए चारो तरफ से घेर लिया गया है." एसपीओ को विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेने के लिए तैनात किया जाता है. एसपीओ एक निश्चित मासिक वेतन पर काम करते हैं. उनमें से अधिकांश को कोई हथियार नहीं दिया जाता है क्योंकि उन्हें आग्नेयास्त्रों को संभालने के लिए प्रशिक्षण नहीं दिया जाता है.

यह भी पढ़ें : इस राज्य में शराब के साथ जब्त गाड़ियों पर सवार होकर पुलिस तस्करों को पकड़ेगी

जानकारी के अनुसार, यह आतंकी हमला शनिवार दोपहर की है. शनिवार की दोपहर आतंकियों ने सोपोर की पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. आतंकी वारदात में घायल दोनों पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे बाहर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका. इस ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों ही पुलिसकर्मियों को मामूली चोट आई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : बंगाल में दीवारों पर बनाया गया ममता के टूटे पैर का कार्टून

बता दें, इससे पहले 11 मार्च को अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया था. एनकाउंटर में दो आतंकियों के मार गिराया गया था. इनकी पहचान आदिल अहमद भट्‌ट और जहीर आमीन राथर के रूप में हुई थी. इससे पहले 24 फरवरी को अनंतनाग में ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर में चार आतंकी मारे गए थे. आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी मारे गए थे.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 06:10:19 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो