News Nation Logo

जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर कस रही नकेल, एक और आतंकी गिरफ्तार

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस को आतंकियों के होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सेना की 17-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 52-बटालियन की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 14 Aug 2021, 01:42:28 PM
TERRORISM IN JAMMU KASHMIR

जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर नकेल (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक और आतंकी गिरफ्तार
  • आतंकी की पहचान मुज़मिल हुसैन शाह के रूप में हुई
  • सोमवार को भी गिरफ्तार हुए थे दो आतंकी

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को पकड़ा गया है. शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस को आतंकियों के होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सेना की 17-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 52-बटालियन की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया. सेना की मुस्तैदी और तत्काल कार्यवाही की वजह से ही आतंकी को बिना समय गंवाए पकड़ा जा सका. आतंकी की पहचान मुज़मिल हुसैन शाह के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के दौरान आतंकी के पास से एक ग्रेनेड, एके-47 राइफल की एक मैगजीन और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए. जिन्हें जब्त कर पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है. साथ ही पूछताछ और आगे की अन्य कार्यवाही भी जारी है. कुछ दिनों पहले भी इस आतंकी संगठन के दो आतंकियों को पकड़ा गया था.

यह भी पढे़ं : जम्मू-कश्मीर: राजौरी में बीजेपी नेता पर ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

शुक्रवार से पहले सोमवार को भी जम्मू कश्मीर के इसी आतंकी संगठन के दो अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि पूछताछ में पता चला था कि उन दोनों आतंकियों ने हाल ही में आतंकवाद का रास्ता चुना था. इन आतंकियों की पहचान यासिर हुसैन निवासी सोंदर दच्छन और उस्मान निवासी तांडर दच्छन के रूप में हुई थी. मिली जानकारी के अनुसार, ये दोनों आतंकी 5 अगस्त को लापता हो गए थे. इनकी तलाश जारी ही चल रही थी कि 7 अगस्त को पता चला कि ये दोनों हिजबुल में शामिल हो गए और उसके सक्रिय सदस्य बन गए. इसके बाद 8 अगस्त को इनके ठिकानों के बारे में सेना को कुछ इनपुट मिले. जिसके आधार पर कार्यवाही करते हुए सेना को ये सफलता हाथ लगी. 

सेना ने तत्काल शुरू किया सर्च ऑपरेशन

जैसे ही सेना को आतंकियों के ठिकानों के बारे में इनपुट मिले, सेना ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सेना की 17-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 52-बटालियन की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया. सेना की मुस्तैदी और तत्काल कार्यवाही की वजह से ही आतंकी को बिना समय गंवाए पकड़ा जा सका. आतंकी की पहचान मुज़मिल हुसैन शाह के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के दौरान आतंकी के पास से एक ग्रेनेड, एके-47 राइफल की एक मैगजीन और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए.

First Published : 14 Aug 2021, 01:42:28 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.