News Nation Logo
Banner

आतंकी साजिशों से निजात दिलाएगा जम्मू-कश्मीर पुलिस का ये ट्रिपल लेयर घेरा

जम्मू, राजौरी और पूंछ में पुलिस पिछले एक महीने में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिये भेजी गई हथियारों की 5 खेप बरामद कर चुकी है. इस बरामदगी के बाद कई OGW को भी गिरफ़्तार किया गया है.

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Sep 2020, 07:08:34 PM
security forces jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मी (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

बॉर्डर पार से लगतार नाकाम हो रही घुसपैठ की कोशिश और घाटी में लगातार हो रहे आतंकियों (Terrorist) के सफाये से पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे आतंकी संगठन बौखला गए है और अब उन्होंने पाकिस्तान ISI की मदद से नई रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. खुफिया एजेंसियों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब पाकिस्तान से भारतीय सीमा में हथियारों को भेजने के लिए अब बड़े पैमाने पर चीनी ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और इस तरह की भी खबरें हैं कि आतंकियों को हथियारों के बगैर घुसपैठ करवाने की कोशिश की जा रही है ताकि सरहद पार आने के बाद वो आसानी से अपने टारगेट पर पहुंच जाए और उन्हें वहां हथियार मुहैय्या करवाये जा सके. इसके साथ ये भी इंप्यूट है कि घाटी में पहले से बैठे आतंकी हथियारो की कमी से जूझ रहे हैं और ड्रोन के जरिये हथियारों को उन तक पहुंचाने की भी आतंकी संगठनों की ये कोशिश है.

जम्मू, राजौरी और पूंछ में पुलिस पिछले एक महीने में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिये भेजी गई हथियारों की 5 खेप बरामद कर चुकी है. इस बरामदगी के बाद कई OGW को भी गिरफ़्तार किया गया है. इसके साथ ही 2 महीनों में जम्मू में घुसपैठ की 4 कोशिशों को भी नाकाम किया गया है.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया

जम्मू पुलिस ने भी इस ड्रोन वाली साजिश से निपटने के लिए कमर कस ली है. इसको लेकर साम्बा में जम्मू पुलिस द्वारा एक हाई लेवल मीटिंग कर रणनीति भी तैयार कर ली गई है. जम्मू पुलिस के आई जी मुकेश सिंह ने जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर इस रणनीति को अमलीजामा पहनाया है. इस नई रणनीति में बॉर्डर और नेशनल हाईवे पर खास नज़र रखने की हिदायत जारी की गई है. बॉर्डर में बीएसएफ ,सेना और पुलिस के तीन लेयर के सुरक्षा घेरे में पाकिस्तान की इस नई रणनीति को किस तरह से विफल किया जाएगा इसका खाका भी तैयार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में CRPF का एक जवान शहीद

आई जी मुकेश सिंह के मुताबिक जम्मू के बॉर्डर इलाको और नेशनल हाईवे पर नाको में तैनात जवानों को SoP के मुताबिक काम करने के निर्देश पहले ही जारी किए गए है और पाकिस्तान की इस नई साजिशो को देखते हुए सभी इलाको के अधिकारियों को जवानों के साथ नई रणनीति को साझा करने को कहा गया है. इसके अलावा खुफिया नेटवर्क को भी और मजबूत करने की दिशा में काम करने के लिए कहा गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ड्रोन से हथयार पहुंचने का काम पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन जैश और लश्कर कर रहे है और इस काम मे उनकी मदद पाक आर्मी और ISI कर रही है. सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से ये भी खबर है पाकिस्तान द्वारा इस इस्तेमाल किये जा रहे हेक्सा कॉप्टर में चीनी समान का इस्तेमाल किया जा रहा है साथ ही चीन के हथ्यार भी लगातार सुरक्षाबलों को बरामद हो रहे है.

First Published : 29 Sep 2020, 07:08:34 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो