News Nation Logo
Banner

पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के जिला कमांडर समेत 5 आतंकी मारे गए, 1 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के हुक्मरान और उनपर आश्रित आतंकी समूह बौखला से गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Jul 2021, 04:26:36 PM
encounter

पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के जिला कमांडर समेत 5 आतंकी मारे गए (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के हुक्मरान और उनपर आश्रित आतंकी समूह बौखला से गए हैं. पीएम मोदी की इस सर्वदलीय बैठक के बाद संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने और जगह-जगह आतंकियों की कायराना हरकत में तेजी आई है.जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार रात आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ( IGP Kashmir Vijay Kumar ) ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए हैं. 

यह भी पढ़ेंःअगर आपका कंफर्म ट्रेन टिकट खो जाए तो ना करें चिंता, जानें रेलवे के नियम

आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेर लिया है. इसके बाद दोनों ही तरफ से फायरिंग हुई. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल और पुलिस की एक टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. उन्होंने आगे कहा कि इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन और एक पाकिस्तानी आतंकवादी पुलवामा में मारा गया है. इसके अलावा ही सुरक्षा बलों ने लश्कर के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले बीते 27 जून की रात जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायु सेना स्टेशन पर ड्रोन के जरिए धमाका किया गया था. इस हमले के बाद विस्फोटक तत्व अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की अनेक धाराओं तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

यह भी पढ़ेंःदरभंगा ब्लास्ट : NIA का कैराना में छापा, 2 युवक को हिरासत में लिया

तेजी आई है आतंकियों की गतिविधियों में 

जम्मू के वायु सेना केंद्र, सतवारी परिसर के अंदर एक विस्फोट तथा उसके करीब छह मिनट बाद एक और विस्फोट हुआ था. इस हमले में 2 जवान मामूली रूप से घायल हुए थे. इस हमले की जांच एनआईए कर रही है. शुरुआती जांच में यह बात भी सामने आई है कि इस हमले में पाकिस्तान पोषित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा का हाथ है. अभी हाल ही में श्रीनगर के परिमपोरा इलाके के मलहूरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था, जिनमें से एक लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतकंवादी पाकिस्तानी नागरिक था.

First Published : 02 Jul 2021, 04:08:02 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.