logo-image

Jammu-Kashmir: शोपियां में पुलिस-CRPF टीम पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर (Jammu - Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है. शोपियां के इमाम साहिब में आतंकियों ने अचानक पुलिस और सीआरपीएफ टीम (CRPF Team) पर फायरिंग कर दी.

Updated on: 07 Apr 2021, 04:38 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला, कोई घायल नहीं
  • शोपियां के इमाम साहिब में आतंकियों ने की फायरिंग
  • सुरक्षा बलों के जवानों ने इलाके को घेरा

नई दिल्ली:

Terrorists attack on police-CRPF in Shopian : जम्मू-कश्मीर (Jammu - Kashmir) में एक बार फिर आतंकवादियों (Terrorists) ने सुरक्षा बलों पर हमला किया है. शोपियां के इमाम साहिब में आतंकियों ने अचानक पुलिस और सीआरपीएफ टीम (CRPF Team) पर फायरिंग कर दी. इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की. हालांकि, इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने इलाके को घेर कर छानबीन शुरू कर दी है. अभी तक कोई आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. 

यह भी पढे़ं -मनसुख हिरेन केस: कोर्ट ने सचिन वाझे की NIA कस्टडी बढ़ाई, CBI भी करेगी पूछताछ

कश्मीर के आईजी विजय कुमार (Kashmir IG Vijay Kumar) ने कहा कि शोपियां के इमाम साहिब में आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में सुरक्षा बल का कोई कोई घायल नहीं हुआ है.

शोपियां एनकाउंटर में अब तक 4 आतंकी ढेर, सेना का एक जवान घायल

आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इससे पहले उन्हें बार-बार सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. मुठभेड़ की समाप्ति के बाद श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज, विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण कराने के प्रयास किए गए, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और चारों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. उन्होंने कहा, "हम फंसे हुए आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों को मुठभेड़ स्थल पर ले आए और बार-बार आत्मसमर्पण के प्रस्ताव दिए गए, जो उनके द्वारा ठुकरा दिए गए."

यह भी पढे़ं -Exclusive: News Nation से बोले अमित शाह- तीनों चरणों में 65 से 68 सीट जीतेगी BJP

बता दें कि जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो और आतंकियों को मार गिराया है. शोपियां के मनिहाल में मारे गए आतंकियों की अभी पहचान लश्कर के आतंकियों के तौर पर हुई है. सुरक्षाबलों को शोपियां के मनिहाल गांव में लश्वर के चार आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसी जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और चार आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं.