News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आतंकियों ने फिर बाहरी लोगों को बनाया निशाना, कुलगाम में दो मजदूरों की हत्या

भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादी अब आम आदमी को निशाना बना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में अशांति और डर का माहौल फैलाने के लिए पिछले 24 घंटे में आतंकियों ने दूसरी बार गैर कश्मीरियों को टारगेट किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Oct 2021, 09:01:20 PM
terriost

कुलगाम में आतंकी हमला (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादी अब आम आदमी को निशाना बना रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में अशांति और डर का माहौल फैलाने के लिए पिछले 24 घंटे में आतंकियों ने दूसरी बार गैर कश्मीरियों को टारगेट किया है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने रविवार एक बार फिर तीन गैर कश्मीरी मजदूरों को गोली मार दी, जिससे दो की मौके पर मौत हो गई. जबकि एक मजदूर गंभीर रूप घायल है. बताया जा रहा है कि दोनों मृतक बिहार के रहने वाले हैं. आतंकियों की इस कायराना हरकत की सूचना मिलते ही आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : आईओसी: अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की परीक्षात्मक प्रतियोगिता से संतुष्ट

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा रहा है. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने अबतक 9 गैर कश्मीरियों को निशाना बनाया है. सेना के एंटी-टेरर ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को हमला करते जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि कुलगाम के वानपोह इलाके में गैर स्थानीय मजदूरों पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. इस आतंकी घटना में 2 गैर स्थानीय लोगों की मौत हो गई और 1 घायल हो गया. पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. सीआईडी सूत्र के अनुसार, कुलगाम में मृतकों की पहचान राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव के रूप में हुई है, जबकि चुनचुन रेशी देव घायल है.

यह भी पढ़ें : India pak match:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, नहीं होगा भारत-पाक मैच

आपको बता दें कि श्रीनगर और पुलवामा में शनिवार को भी आतंकी हमला किया गया है, जिसमें दो गैर कश्मीरी व्यक्तियों की मौत हो गई थी. आतंकवादियों ने श्रीनगर में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार और पुलवामा में यूपी के सहारनपुर निवासी सगीर अहमद की हत्या कर दी थी. देशभर में घाटी में लगातार हो रही आम नागरिकों की हत्याओं को लेकर गुस्से का माहौल है. जम्मू-कश्मीर सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक इन आतंकियों से निपटने को रणनीति तैयार कर रही है. आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद से ही घाटी में सेना के जवानों ने आतंकियों के एनकाउंटर्स करने की रफ्तार में भी इजाफा किया है. 

First Published : 17 Oct 2021, 07:06:00 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.