logo-image

आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीरी पंडित पर बरपाया कहर, दफ्तर में घुसकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने  राहुल भट्ट नाम के एक एक कश्मीरी पंडित की उनके दफ्तर में घुसकर हत्या कर दी.  कश्मीरी पंडित राहुल भट को चदूरा गांव में तहसीलदार के कार्यालय पर गोली मार दी गई.

Updated on: 12 May 2022, 07:07 PM

highlights

  • तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत थे मृतक
  • गोली लगने पर अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • इलाज के दौरान पीड़ित ने तोड़ दिया दम

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने  राहुल भट्ट नाम के एक एक कश्मीरी पंडित की उनके दफ्तर में घुसकर हत्या कर दी.  कश्मीरी पंडित राहुल भट को चदूरा गांव में तहसीलदार के कार्यालय पर गोली मार दी गई. हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल राहुल को  स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दो आतंकवादी सरकारी कार्यालय में घुस गए और वहां के एक कर्मचारी राहुल भट्ट को गोली मार दी. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

आतंकियों के तक्षित हमले का बने शिकार
राहुल की हत्या घाटी में आतंकियों की ओर से प्रवासी कामगारों और स्थानीय अल्पसंख्यकों को लक्ष्य बनाकर किए गए हमले का ताजा मामला है. गौरतलब है कि आतंकियों ने इस तरह के हमले की शुरुआत अब से आठ महीने पहले शुरुआत की थी. इसके बाद इस तरह के हमलों को विस्तार देते हुए आतंकियों ने कश्मीर में बड़े पैमाने पर ऐसे हमलों को अंजाम देना शुरू कर दिया है. इससे पहले पिछले वर्ष अक्टूबर में पांच दिनों में सात नागरिकों की हत्या कर दी थी. उनमें एक कश्मीरी पंडित, एक सिख और दो गैर-स्थानीय हिंदू शामिल थे. गौरतलब है कि घाटी में लक्षित हत्याओं का दौर पिछले वर्ष अक्टूबर में शुरू हुआ था. इन हमलों के ज्यादातर पीड़ित जम्मू और कश्मीर के बाहर के प्रवासी थे, जो नौकरी की तलाश में आए थे. इसके अलावा आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को भी निशाना बनाया था.

 इस वर्ष सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अब तक मारे गए 75 आतंकवादी
आतंकियों की इस तरह की कायराना करतूतों को देखते हुए सुरक्षा बलों ने अपना अभियान तेज कर दिया है. इसके साथ ही अलगाववादी समर्थकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. एक अफसर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में कम से कम 168 आतंकवादी सक्रिय हैं, जबकि इस वर्ष अब तक 75 आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः 2024 के लोकसभा चुनावः अभी से अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी भाजपा

उमर अब्दुल्लाह ने की निंदा
राहुल की हत्या पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने राहुल भट्ट पर जानलेवा आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि राहुल चदूरा में तहसील कार्यालय में कार्यरत एक सरकारी कर्मचारी था. जहां उन पर हमला किया गया. राज्य में लक्षित हत्याएं जारी है, जिससे लोगों में भय का वातावरण बन रहा है.  उन्होंने आगे लिखा कि राहुल के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.