logo-image

कुलगाम में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला किया है.

Updated on: 17 Sep 2021, 07:00 PM

highlights

  • पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा
  • आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेर लिया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला किया है. कुलगाम जिले के वानपोह में आतंकवादियों ने शुक्रवार को एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी. इस आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया है. सूचना मिलते ही आनन-फानन में घटनास्थल पर सुरक्षाबलों की टीम पहुंची और पूरे इलाके में घेर लिया. सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की तलाश के लिए सर्च अभियान जारी कर दिया है. आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ है, बल्कि इससे पहले भी अटैक हो चुका है.  

यह भी पढ़ें : SCO Summit: PM मोदी बोले- अफगान संकट का असर पड़ोसी देशों पर पड़ेगा

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतांकियों में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी मारा गया था. रविवार को मंजकोट के पहाड़ी इलाको में घुसपैठ के इनपुट के बाद सेना और पुलिस द्वारा CASO किया गया था. सूत्रों के अनुसार आतंकी घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बटालियन मुख्यालय के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूएटी) बंकर के बाहर सात ग्रेनेड बरामद किए गए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर शहर के बेमिना इलाके में सीआरपीएफ की 28 बटालियन के क्यूएटी बंकर के बाहर रहस्यमय तरीके से ग्रेनेड पड़े मिले.

यह भी पढ़ें : IPl 2021: चेन्नई के तीन धुरंधर पहुंचे दुबई, बिना छह दिन क्वारंटाइन हुए खेलेंगे मैच

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ जारी मुठभेड़ में सोमवार को एक आतंकवादी मारा गया था, जिसमें एक जवान घायल हो गया था. पुलिस ने कहा कि राजौरी के गंभीर मुगलन इलाके में 11 सितंबर को सेना और पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया था. ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. मारे गए आतंकवादी के कब्जे से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड और एक ग्रेनेड बरामद किया गया."