News Nation Logo

Target Killing: कश्मीरी पंडित की दुकान में काम करने वाले सेल्समैन की आतंकियों ने की हत्या  

मोहम्मद इब्राहिम पर हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन मुस्लिम जनबाज फोर्स (Muslim Janbaaz Force) ने ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 08 Nov 2021, 11:07:50 PM
kashmir

कश्मीर में सेल्समैन की गोली मारकर हत्या (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की दुकान में काम करने वाले सेल्समैन की गोली मारकर हत्या
  • मृतक शख्स की पहचान बांदीपुरा निवासी मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई
  • रविवार को श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में आतंकी ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को निशाना बनाया था

नई दिल्ली:  

कश्मीर में आतंकियों द्वारा 'टारगेट किलिंग' जारी है. सोमवार को कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने फिर नापाक हरकत की है. रात करीब 8 बजे बोहरी कदल एरिया में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की दुकान में काम करने वाले सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक शख्स की पहचान बांदीपुरा निवासी मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई है. घाटी में टारगेट करके हत्या करने की परिघटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. मोहम्मद इब्राहिम पर हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन मुस्लिम जनबाज फोर्स (Muslim Janbaaz Force) ने ली है. आतंकी संगठन ने अपने बयान में कहा है कि संदीप मावा और उसके पिता सरकारी एजेंसियों के लिए काम कर रहे हैं और गैर-स्थानीय लोगों को कश्मीर में बसाने की कोशिश कर रहे हैं.

70 के दशक के बाद पंडित रोशन लाल मावा ने लगभग तीन दशकों के बाद 2019 में घाटी में अपना मसाले का कारोबार फिर से शुरू किया था. जैना कदल के प्रसिद्ध व्यवसायी रोशन लाल मावा पर कथित तौर पर अक्टूबर 1990 में उनकी दुकान के बाहर आतंकियों ने हमला किया था. उस घटना में उन्हें चार गोलियां लगी थीं. अब सोमवार को उनके बेटे के सेल्समैन की हत्या कर दी गई.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में क्यों नहीं मिलती विदेशी दूल्हों को नागरिकता ?

इस घटना पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी निंदा करता हूं. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे.

इससे पहले रविवार को श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में आतंकी ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को निशाना बनाया था. पुलिस इंस्पेक्टर तौसीफ अहमद बटमालू में PCR की पोस्टिंग पर थे. हमले के तुरंत बाद तौसीफ बुरी तरह घायल हो गए और उन्हें पास के SMHS अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इससे पहले कि उनका इलाज हो पाता, उन्होंने दम तोड़ दिया.

First Published : 08 Nov 2021, 11:07:50 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.