logo-image

पुंछ में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी, अब तक 9 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है. सुरक्षाबलों ने भी मात्र दो हफ्ते में 10 आतंकियों को मार गिराया है.

Updated on: 16 Oct 2021, 08:56 PM

highlights

  • आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन 11 अक्टूबर से ही जारी 
  • अब तक सेना के 9 जवान हो चुके हैं शहीद
  • आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों के खिलाफ सोमवार यानि 11 अक्टूबर से शुरू हुआ ऑपरेशन अभी भी जारी है. जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित दो जवान लापता बताए जा रहे थे. शनिवार को दोनों जवानों का शव बरामद हुआ. अभी भी आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. शुरुआत में इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद गुरुवार को दो जवानों की जान गई. अब दो अन्य के शव मिलने से कुल शहीदों की संख्या 9 हो गई है. शहीद जवानों के सर्वोच्च बलिदान पर सेना ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.भारतीय सेना की 16 कोर ने ट्वीट किया-जीओसी, व्हाइट नाइट कॉर्प्स और सभी रैंक बहादुर सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह को सलाम करते हैं, जिन्होंने 14 अक्टूबर 21 को पुंछ में एक तलाशी अभियान के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया और परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. 

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सब-डिविजन में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान भिम्बर गली में शुक्रवार को एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) के साथ ही दो जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले का नाम सिपाही विक्रम सिंह नेगी और सिपाही योगम्बर सिंह है. ये दोनों एनकाउंटर के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे और बाद में इन्होंने दम तोड़ दिया. 

इससे पहले, पुंछ राजौरी के थाना मंडू में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए थे. तब अधिकारियों ने बताया था कि सीमावर्ती जिले पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) के पास एक गांव में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में सैनिक शहीद हो गए. अधिकारियों के मुताबिक, सेना और पुलिस ने नियंत्रण रेखा पार कर आए आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद संयुक्त अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: पंपोर में सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, 24 घंटे में मार गिराए 3 आतंकी

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि पुंछ जिले में सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल आतंकवादी दो से तीन महीने से इलाके में थे. जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है. सुरक्षाबलों ने भी मात्र दो हफ्ते में 10 आतंकियों को मार गिराया है. बुधवार को ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शम सोफी को पुलवामा के त्राल इलाके में मार गिराया था.