News Nation Logo

पंपोर में सुरक्षा बलों को मिली कामयाबी, 24 घंटे में मार गिराए 3 आतंकी

पाकिस्तान (Paksitan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Oct 2021, 04:01:41 PM
terrorist

पंपोर में मुठभेड़ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Paksitan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है. सुरक्षा बलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पंपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक समेत 3 आतंकियों को मार गिराया गया. उमर मुश्ताक का नाम मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल था. उमर पिछले दिनों श्रीनगर के बघाट इलाके में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या में भी शामिल था. 

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि लोगों की हत्याओं के बाद 9 मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं. हमने 24 घंटे से भी कम समय में श्रीनगर शहर के 5 में से 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को ही पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षा बलों ने लश्‍कर के टॉप कमांडर को घेर लिया है. 

कश्‍मीर के आईजी विजय कुमार के मुताबिक, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पंपोर में मुठभेड़ चली. मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर उमर मुश्‍ताक घिर गया. गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने टॉप 10 आतंकियों की लिस्‍ट तैयार की है. इसमें उमर मुश्‍ताक भी एक है. बीते कई दिनों से सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 11 आतंकियों को ढेर करने में सफलता प्राप्त की है.

सरेंडर करने के बजाय शुरू कर दी फायरिंग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि लश्‍कर का कमांडर पुलवामा के पंपोर इलाके में छिपा है. इस इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया. इसके साथ ही लश्‍कर कमांडर उमर मुश्‍ताक से आत्मसमर्पण करने को कहा. हालांकि खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकी की ओर से की गई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. इस मुठभेड़ में अभी तक आतंकी के मारे जाने या पकड़े जाने की जानकारी नहीं मिली है. 

First Published : 16 Oct 2021, 03:46:42 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.