logo-image

Ramban Landslide: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड, कई वाहन फंसे, एक की मौत

Ramban Landslide : जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे (Jammu-Srinagar National Highway) पर लैंडस्लाइड को लेकर बड़ी खबर आ रही है. रामबन जिले के सेरी इलाके (Ramban Landslide) में राजमार्ग पर लैंडस्लाइड की वजह से बड़ा हादसा हो गया है.

Updated on: 07 Mar 2023, 05:50 PM

highlights

  • रामबन जिले के सेरी इलाके में राजमार्ग पर भूस्खलन
  • कई गाड़ियां लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई हैं
  • जम्मू श्रीनगर हाईवे को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया

जम्मू:

Ramban Landslide : जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे (Jammu Srinagar National Highway) पर लैंडस्लाइड को लेकर बड़ी खबर आ रही है. रामबन जिले के सेरी इलाके (Ramban Landslide) में राजमार्ग पर लैंडस्लाइड की वजह से बड़ा हादसा हो गया है. भूस्खलन की चपेट में कई वाहन आ गए हैं. इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि करीब सात लोग घायल हो गए हैं. अभी भी पहाड़ी से रुक-रुक कर पत्थर गिर रहे हैं. 

रामबन जिले के जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu Srinagar National Highway) पर अचानक से भूस्खलन (Ramban Landslide) हो गया, जिसकी वजह से पहाड़ी से मलबा नीचे जमीन और सड़क पर गिरने लगा. सूचना मिलते ही जम्मू कश्मीर की पुलिस और रेस्क्यू टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची. इसके बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. कई गाड़ियां लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई हैं. 

यह भी पढ़ें : ICC Player Of The Month: जडेजा आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए हुए नॉमिनेट, ब्रूक का नाम भी शामिल

पहाड़ी के मलबे से दबे 7 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इसके अलावा ही इस हादसे में जेसीबी चालक सुरजीत सिंह की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.  घायलों की पहचान मोहम्मद ताज, सकिना बेगम, अब्दुल हमीद, रुबीना बेगम, सलमा बीबी और मोहम्मद आमिर के रूप में की गई है. ये सभी लोग राजौरी के मूंगलू ग्राम के रहने वाले हैं. वहीं, लैंडस्लाइड (Ramban Landslide) के चलते जम्मू श्रीनगर हाईवे (Jammu Srinagar National Highway) को वाहनों और लोगों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है.