News Nation Logo

जम्मू में बारिश ने बरपाया कहर, जगह-जगह हो रहा लैंड स्लाइड

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से हो रही बारिश के कहर से लोग त्रस्त हो गए हैं. बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है.

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 Aug 2020, 04:29:24 PM
jammurain

बारिश से जनजीवन परेशान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से हो रही बारिश के कहर से लोग त्रस्त हो गए हैं. बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है. प्रशासन द्वारा सामने आ रही जानकारियों के मुताबिक रामबन और बानिहाल के बीच पंथयल, मरोग, मोंकी मोड़, त्रिशूल मोड़, महाड नेशनल हाईवे के वो इलाके हैं जहां सुबह 6 बजे से शूटिंग स्टोन के साथ लैंड स्लाइड हो रहा है. जिसके बाद हाईवे पर चल रही गाड़ियों को प्रशासन द्वारा रास्ते मे रोक दिया गया है. वहीं जम्मू और कश्मीर के यात्रियों को भी आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है. रामबन प्रशासन ने हालात को देखते हुए जगह-जगह पर अपनी टीम के साथ SDRF के जवानों को तैनात कर दिया है.

यह भी पढ़ें- कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को करने होंगे कई समझौते, जानिए क्या बोले कोच

जम्मू तवी का जलस्तर काफी बढ़ गया

वहीं पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं. जम्मू तवी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. इसके साथ ही उधमपुर और चिनैनी इलाकों में हो रही बारिश के बाद जम्मू पुलिस को निर्देश जारी कर तवी के नजदीक रहने वाले लोगों को आगे ना जाने की हिदायत देने के लिए कहा गया है. जिसके बाद पुलिस लोगों के घरों में जाकर उन्हें तवी में बाढ़ आने के खतरे के बारे में बता रही है. पुलिस कंट्रोल रूम के मुताबिक अगले कुछ घंटों में तवी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी. ऐसे में अगले 24 घंटों के लिए प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे के बाद जम्मू और आस पास के इलाकों में बदलाव देखा जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 04:23:08 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.