logo-image

पाकिस्तान नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, पुंछ में की गोलाबारी, मिला मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम इलाके में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

Updated on: 18 Nov 2020, 11:15 PM

जम्मू:

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम इलाके में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘आज शाम छह बजकर 10 मिनट के आसपास पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे.’’ पाकिस्तानी सैनिकों ने इस महीने 37 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया.

और पढ़ें:कोरोना से एक बार फिर निपटने के लिए केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास की बस्तियों और अग्रिम चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करके संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया.

और पढ़ें:दिल्ली और एनसीआर न्यूज़ दिल्ली नॉएडा बॉर्डर पर कोरोना का रैंडम टेस्टिंग, कई मिले पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात नौ बजकर 10 मिनट के आसपास सतपाल, मनयारी, करोल कृष्णा और गुरनाम अग्रिम चौकी इलाके में सीमा पार से गोलीबारी की गयी और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसका करारा जवाब दिया. यह गोलीबारी तड़के तक चलती रही. अधिकारियों ने बताया कि एक अक्टूबर को पुंछ जिले के कृष्णाघाटी इलाके में एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अन्य घायल हो गया था.