logo-image

पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों को बनाया निशाना तो Indian Army ने दिया ऐसे जवाब

पाकिस्तान के सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की.

Updated on: 07 Aug 2020, 04:38 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में ऑर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है. वो आए दिन सीमापार से सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है. पाकिस्तान (Pakistan) के सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

यह भी पढे़ंः सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की संपत्ति का खुलासा, मुंबई में खरीदे दो फ्लैट, ED कर रही पूछताछ

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने रविवार को भारतीय सीमा रेखा में गोली बारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी जवानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बालाकोट सेक्टर इलाके में गोली बारी की. पाकिस्तानी सेना के जवानों ने सीमारेखा पर मोर्टार के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की.

यह भी पढे़ंः Sushant Suicide Case Live Updates: पूछताछ के बाद ED दफ्तर से बाहर निकले रिया चक्रवर्ती के भाई

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ऐसी ओछी हरकतों पर उतरा हो, वो आए दिन लगातार भारतीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया करता है. इसके पहले उसने पिछले 19 जुलाई को भी जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में युद्ध विराम का उल्लंघन किया था.

भारत जमकर आतंकवाद के खिलाफ कर रहा कार्रवाई

सीमा पर आतंकवाद के खिलाफ भारत जमकर कार्रवाई कर रहा है. भारतीय सेना लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि अब पाकिस्तान इस कदर बौखला गया है कि अब मासूम लोगों की जान लेने पर उतारू हो गया है. इसी के मद्देनजर, पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के प्रभारी (Charge d'Affairs) को तलब किया गया था.