logo-image

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती की संपत्ति का खुलासा, मुंबई में खरीदे दो फ्लैट, ED कर रही पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

Updated on: 07 Aug 2020, 03:04 PM

मुंबई:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की संपत्ति का खुलासा हुआ है. रिया चक्रवर्ती की संपत्ति और पैसों के लेन-देन को लेकर अभिनेत्री से पूछताछ कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पता चला है कि उसने मुंबई में दो काफी महंगे फ्लैट खरीदे थे. जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, रिया ने साल 2018 में मुंबई के खार इलाके में एक फ्लैट लिया था, जिसकी कीमत करीब 85 लाख रुपये थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगा: स्पेशल पुलिस कमिश्नर प्रवीर रंजन को हाईकोर्ट ने दी क्लीन चिट

कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ में न होने के बाद भी रिया चक्रवर्ती ने अच्छी प्रोपर्टी बना ली थी. जबकि वित्तीय वर्ष 18-19 के लिए आय के अनुसार रिया चक्रवर्ती की सालाना इनकम 14 लाख रुपये थी. जबकि रिया चक्रवर्ती के पास करीब 85 लाख की कीमत का खार पश्चिम में न्यू शेल्टर अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 302 है, जिसमें से 29 लाख रुपये की डाउन पेमेंट रिया ने कर दी है. यह फ्लैट रिया ने अपनी मां ने नाम पर लिया. इसके अलावा रिया ने 2012 में एक 60 लाख रुपये का घर भी खरीदा था, जो उसके पिता के नाम पर है.

हालांकि बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती ने इन दोनों घर को सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में आने से पहले ही खरीदा था. मगर रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ सालों में रिया चक्रवर्ती की कुल आय 10 लाख से बढ़कर 14 लाख रुपये हुई है. जिसकी ईडी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस में बड़ा खुलासा, स्टाफ के जरीए अभिनेता पर रखती थी नजर

बता दें कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज धन शोधन मामले में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुईं हैं. निदेशालय ने पूछताछ के लिए 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती को तलब किया था, लेकिन अभिनेत्री ने एजेंसी से अपील की थी कि उच्चतम न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई होने तक धनशोधन मामले में उनका बयान दर्ज नहीं किया जाए. चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था. हालांकि निदेशालय ने अभिनेत्री का आग्रह खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उपनगरीय मुंबई स्थित उनके आवास में फांसी से लटका मिला था. राजपूत के पिता के के सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर धोखाधड़ी करने एवं अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. सिंह द्वारा राजपूत के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद ईडी ने 31 जुलाई को चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था.