News Nation Logo

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सुंदरबनी सेक्टर में बरसाईं गोलियां

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. बुधवार को साढ़े चार बजे सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोली बरसाई.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Aug 2020, 05:42:22 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. बुधवार को साढ़े चार बजे सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोली बरसाई. पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर के जिला राजौरी के केरी बटाल क्षेत्र में गोलीबारी की. वहीं एलओसी के नजदीक कई मोर्टार दागे. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

यह भी पढ़ें- मृतक अमित कुमार के परिजनों को सीएम केजरीवाल ने दी एक करोड़ की सम्मान राशि 

एक आतंकी को किया ढेर

बता दें कि पाकिस्तान आए दिन सीमा पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते रहता है. पाक ऑर्मी ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कृष्णाघाटी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके सीजफायर का उल्लंघन किया था. भारतीय सेना (Indian Army) के जवान पाकिस्तान ऑर्मी की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. दरअसल पाकिस्तानी सेना सीजफायर की आड़ में भारतीय सीमारेखा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान भारतीय जवानों ने एलओसी के रास्ते घुसपेठ कर रहे एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया, जबकि 2 आतंकी सेना की कार्यवाही में बुरी तरह से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- SSR Case : सुशांत मामले में जुटाए गए सभी साक्ष्य, रिपोर्ट और गैजेट मांगेगी CBI

आतंकियों का एक गुट LoC के नजदीक घुसपेठ के इरादे से आगे बढ़ा

सेना के प्रवक्ता देवेंद्र आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह से ही पाकिस्तान पूंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर के साथ दूसरे इलाकों में फायरिंग कर रहा था. इसी दौरान आतंकियों का एक गुट LoC के नजदीक घुसपेठ के इरादे से आगे बढ़ा. लेकिन सेना के अलर्ट जवानों ने घुसपेठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी. सेना की फायरिंग में एक आतंकी मौके पर ही मारा गया जबकि दो आतंकी फायरिंग में बुरी तरह से घायल हो गए. सेना फायरिंग के बाद आतंकियों की सर्च के लिए आगे बढ़ी तो पाकिस्तान की तरफ बैठे आतंकी शव को वहाँ से घसीटते हुए और वापिस ले जाते नज़र आया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 05:37:46 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.